लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विभिन्न जिलों में दैवीय आपदा की घटनाओं में 17 लोगों की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदनाएं जतायी है. यह जानकारी सोमवार को यहां देते हुए राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को मृतकों के आश्रितों को तत्काल राहत धनराशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं.


उन्होंने कहा कि दैवीय आपदा में दिवंगत लोगों के परिजनों को चार चार लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित की जाए. आंधी-पानी, आकाशीय बिजली गिरने सहित दैवीय आपदा की घटनाओं में 19 लोग घायल भी हुए हैं.


योगी ने अधिकारियों को घायलों के इलाज के लिए सभी जरुरी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि राहत कार्यों में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. संकट की इस घड़ी में राज्य सरकार पीड़ित व्यक्तियों के साथ है और उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी.





प्रवक्ता ने बताया कि आज प्राप्त सूचना के अनुसार जनपद हरदोई में तीन लोगों की मृत्यु, अमेठी, सीतापुर, बलरामपुर, गाजीपुर और जालौन में दो दो और फतेहपुर, उन्नाव, बदायूं और गोण्डा में एक एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है.


दैवीय आपदा से जनपद हरदोई में 11, जालौन में तीन, सीतापुर में दो और अमेठी, मुरादाबाद और बदायूं में एक एक व्यक्ति घायल हुआ है.


इसी प्रकार हरदोई में पशुहानि की संख्या छह और अयोध्या में चार है. जनपद महोबा में चार और सुलतानपुर, अमेठी व सीतापुर में एक एक मकान क्षतिग्रस्त हुआ है.


यूपी: आजम खान ने हिन्दुस्तान को बताया बेहतरीन इंसान, कहा- इसे बेहतरीन बने रहना चाहिए


यूपी:  बहुत दिनों तक नहीं चलती है 'मायावती की दोस्ती'


बेनकाब हुआ मायावती की परिवारवादी राजनीति का चेहरा- बीजेपी