लखनऊ: मेरठ की शूटर प्रिया सिंह की मदद को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद आगे आए हैं. उन्होंने प्रिया को साढ़े चार लाख की मदद मुहैया कराई है. उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा,"जर्मनी में आयोजित होने वाली जूनियर विश्व कप प्रतियोगिता में 50 मीटर शूटिंग के लिए उत्तर प्रदेश की प्रतिभाशाली खिलाड़ी सुश्री प्रिया सिंह सहित समस्त भारतीय टीम को मेरी मंगलमय शुभकामनाएं."


योगी ने कहा,"प्रिया धनाभाव के कारण जर्मनी नहीं जा पा रही थीं. ये समाचार जब मेरे सामने आया तो मैंने प्रदेश सरकार की ओर से उनके लिए पैसे स्वीकृत किए. मेरठ के जिलाधिकारी को इस बारे में अवगत कराया गया है. मैं पूरी टीम को शुभकामनाएं देता हूं."


रात जेल की काल कोठरी में बिता कर सुबह स्कूल चल देती है ये मासूम


दरअसल 19 साल की प्रिया का सलेक्शन जूनियर वर्ल्ड कप 50 मीटर रायफल कैटेगिरी में हुआ था. 22 जून से ये प्रतियोगिता जर्मनी में होगी. टीम के 6 सदस्यों में से प्रिया एक हैय उसके पिता मजदूरी करके परिवार का पालन पोषण करते हैं.


प्रिया और उसके पिता के मुताबिक वे लोग सभी के पास गए. उन्होंने स्थानीय विधायक से लेकर अफसरों तक से मदद मांगी. वे दो बार खेल मंत्री के पास भी गए लेकिन मदद नहीं मिली. प्रिया के पिता ब्रजपाल सिंह ने कहा,"मैंने अपनी भैंस बेच दी और दोस्तों से उधार भी लिया. मैं अपनी बेटी का सपना जरूर पूरा करूंगा."


यूपी के बुंदेलखंड में पानी के लिए मचे कोहराम के बीच 'सूख' रहे हैं रिश्ते


इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी को चिट्ठी लिख कर मदद मांगी. ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. जैसे ही ये बात योगी आदित्यनाथ को पता चली उन्होंने तुरंत जिलाधिकारी मेरठ को प्रिया की मदद के लिए निर्देश दिए.


आपको बता दें कि सरकार की ओर से टॉप तीन खिलाड़ियों को आर्थिक सहायता दी जाती है. प्रिया सिंह चौथे स्थान पर रही थीं इसलिए सरकारी नियम के मुताबिक उन्हें सहायता नहीं मिल पा रही थी.


MNC की जॉब छोड़ IPS बने इस अफसर ने काशी के युवाओं के जरिए बदली नक्सली गांवों की तस्वीर


प्रिया ने कहा," मैं दलित हूं और अभी तक 17 मेडल जीत चुकी हूं. जहां गांव में लड़कियां पढ़ नहीं पातीं, मेरे पिता ने मुझे पढ़ाया, ग्रेजुएशन कराया और स्पोर्ट्स में जाने में भी मदद की. मैं देश का और अपने पिता काम रौशन करना चाहती हूं."


ये भी पढ़ें


उजड़ गया अखिलेश यादव का सरकारी बंगला, अब कुछ ऐसा है हाल, देखिए अंदर की तस्वीरें


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की संजय दत्त से मुलाकात, गिनाईं मोदी सरकार की उपलब्धियां


गोरखपुर जेल से छूटी यूक्रेनियन मॉडल डारिया, हनी ट्रैप होने का है शक


यूपी में फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं संजय दत्त, एक झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़, देखिए तस्वीरें


सपना चौधरी का वीडियो बनाने वाले पुलिसवालों पर गिरेगी गाज़, DGP ने दिए निर्देश