लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में गुरुवार को एक दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाने के मामला गंभीर होता जा रहा है. सीएम योगी ने इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है. वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने यूपी के डीजीपी ओपी सिंह को नोटिस जारी कर लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. बता दें इस मामले में पुलिस ने सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. 90 फीसदी जल चुकी पीड़िता की हालत गंभीर है उसका इलाज चल रहा है.


इस मामले को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार को निशाने पर ले लिया है. लगातार पार्टी और नेताओं की प्रक्रियाएं आ रही हैं. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांघी ने ट्वीट कर लिखा, ''कल देश के गृह मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला कि यूपी की क़ानून व्यवस्था अच्छी हो चुकी. हर रोज ऐसी घटनाओं को देखकर मन में रोष होता है. भाजपा नेताओं को भी अब फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए. उन्होंने अपने ट्वीट के साथ उन्नाव की इस घटना का भी जिक्र किया है.''


बसपा सांसद दानिश अली ने उन्नाव की घटना पर बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगल राज है. पहली घटनाओं पर ठीक से कार्रवाई की गई होती तो ये दिन देखने नहीं पड़ते.



समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ''उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता को जिंदा जलाये जाने के दुस्साहस की नैतिक ज़िम्मेदारी लेते हुए प्रदेश की भाजपा सरकार का सामूहिक इस्तीफ़ा होना चाहिए.


माननीय न्यायालय से गुहार है कि वो इस घटना की गंभीरता को देखते हुए पीड़िता के समुचित उपचार व सुरक्षा की तत्काल व्यवस्था के निर्देश दे.


बता दें कि उन्नाव के बिहार थानाक्षेत्र के हिन्दूनगर गांव की युवती के साथ दुष्कर्म हुआ था. इसके बाद दो नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. युवती इसी मामले की पैरवी के लिए गुरुवार को रायबरेली जा रही थी. गुरुवार तड़के करीब चार बजे पीड़िता रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा स्टेशन के लिए निकली थी, तभी गांव के बाहर खेत में दोनों आरोपी व उनके तीन साथियों ने उसके ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.


पीड़िता ने बयान दिया है कि गुरुवार तड़के 4 बजे वह रायबरेली जाने के लिए ट्रेन पकड़ने बैसवारा बिहार रेलवे स्टेशन जा रही थी. गौरा मोड़ पर गांव के हरिशंकर त्रिवेदी, किशोर शुभम, शिवम, उमेश ने उसे घेर लिया और सिर पर डंडे से और गले पर चाकू से वार किया. इस बीच वह चक्कर आने से गिरी तो आरोपियों ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी.


हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों को 10 दिन की पुलिस रिमांड, फास्ट ट्रैक कोर्ट का भी गठन


आगरा में भाई के दोस्तों ने किया छात्रा के साथ गैंगरेप, अब तक दो की गिरफ्तारी


यूपी: सवालों पर भड़के डीजीपी ओपी सिंह, बोले- मैं यूपी पुलिस का मुखिया, इंडिया का नहीं