मुंबई: फरवरी महीने में लखनऊ में आयोजित इन्वेस्टर्स समिट-2018 समिट को सफल बनाने के लिये और प्रदेश में औद्योगिक निवेश को आकर्षित करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित होटल ट्रायडेंट में सुबह 10.30 बजे से रोड शो का आयोजन किया जाएगा.


इस रोड शो में मुंबई के दिग्गज उद्योगपति और बड़े औद्योगिक घराने भाग लेंगे. उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर सृजित करने के उद्देश्य से राज्य सरकार की तरफ से 21 और 22 फरवरी, 2018 को लखनऊ में ‘इन्वेस्टर्स समिट-2018’ का आयोजन किया जा रहा है.

‘इन्वेस्टर्स समिट-2018’ में देश-विदेश के महत्वपूर्ण औद्योगिक घरानों और निवेशकों के भाग लेने की संभावना है. इस रोड शो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित उद्योग विकास मंत्री सतीश महाना और प्रदेश के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे.

मुंबई रोड शो में जिन प्रमुख उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है उनमें रिलायन्स इंडस्ट्रीज के मुकेश अंबानी, टाटा ट्रस्ट के रतन टाटा, टाटा ग्रुप के एन चंद्रशेखरन, महिंद्रा एंड महिंद्रा समूह के पवन गोयनका, एस्सल ग्रुप के सुभाष चंद्रा, हिन्दुजा ग्रुप के अशोक हिन्दुजा, एचडीएफसी. लि के दीपक पारेख, बजाज इलेक्ट्रिकल्स लि के शेखर बजाज, अरविंद ग्रुप के अरविन्द लालभाई, टारेंट ग्रुप के सुधीर मेहता, अजंता फार्मा के मधुसूदन अग्रवाल, गीतांजलि ग्रुप के मेहुल चौकसी आदि शामिल हैं.