लखनऊ-फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोज़ाबाद जिले के दयालनगर निवासी आरएसएस कार्यकर्ता संदीप शर्मा की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है.


राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि ‘मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना’ से भी पांच लाख रुपए की राहत राशि मृतक के परिजनों को प्रदान की जाएगी. इस राशि का वितरण शीघ्र ही किए जाने के निर्देश दिए गये हैं.


अमित शाह ने उड़ाया महागठबंधन का मजाक, कहा- 18 साल की लड़की से शादी के लिए खड़े हुए एक-एक साल के 14 लड़के


इस मामले में चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है


बता दें कि चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है. घटना से आरएसएस कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों में आक्रोश है.फिरोज़ाबाद के नगला करण सिंह इलाके में 38 साल के संघ कार्यकर्ता संदीप की गोली मार कर हत्या कर दी गई. संदीप आरएसएस में पर्यावरण प्रमुख थे. उन्हें एक फोन आया तो वो घर से बाहर निकले. बाहर बाइक पर दो लोग उनका इंतजार कर रहे थे.


7 साल की बेटी को था ब्लड कैंसर, बेटी का दर्द देख यह पिता अब पीड़ितों को मुहैया कराता है ब्लड


हत्यारों ने संदीप के सीने से पिस्टल सटाई और कर दिया फायर 


बाइक सवारों में से एक ने संदीप के सीने से पिस्टल सटाई और फायर कर दिया. संदीप जमीन पर गिर पड़े और बदमाश बाइक से फरार हो गए. आसपास के लोग उन्हें तत्काल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.घटना के बाद नगर विधायक और आरएसएस के कई नेता सुबह तक अस्पताल में रहे.


मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए परिजनों के प्रति सहानुभूति एवं संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने इस घटना की जांच कर इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई किये जाने के निर्देश दिए हैं.