लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान परिषद के सभापति रमेश यादव के पुत्र की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में सोमवार को मृतक की मां को गिरफ्तार किया गया. आरोपी मां को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.


पुलिस सूत्रों के मुताबिक विधान परिषद सभापति के बेटे अभिजीत यादव (22) की हत्या के मामले में उसकी मां मीरा यादव को गिरफ्तार किया गया है.


हालांकि मीरा ने संवाददाताओं से कहा कि वह इस मामले में बिल्कुल निर्दोष हैं और पुलिस उन्हें फंसा रही है. अभिजीत ने खुद फांसी लगायी थी. उन्होंने उसकी हत्या नहीं की. बहरहाल, पुलिस के मुताबिक मीरा ने खुद अपने बेटे की हत्या की बात स्वीकार की है.


बता दें कि अभिजीत का शव रविवार को हजरतगंज क्षेत्र स्थित दारुलशफा में विधान परिषद सभापति रमेश यादव के सरकारी आवास में मिला था. परिजन ने उसकी मौत का कारण सीने में दर्द के होना बताया था. उसके बाद उन्होंने शव का अंतिम संस्कार करने की कोशिश की थी. हालांकि मामला बढ़ने पर पुलिस ने शव यात्रा रुकवाकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा था.


अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश कुमार के मुताबिक मृतक के गले पर निशान नजर आ रहे थे. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किये जाने की पुष्टि हुई है.


रमेश यादव ने की है दो शादियां


विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने दो शादियां की हैं. पहली पत्नी प्रेमा देवी है जो एटा जिले में रहती हैं. उनका बेटा आशीष यादव पूर्व में एटा सदर से विधायक भी रह चुका है. दूसरी पत्नी मीरा यादव हैं जो राजधानी के दारुल शफा स्थित बी ब्लाक के कमरा नंबर 137 में अपने दो बेटों अभिषेक यादव उर्फ लक्की व छोटे बेटे विवेक यादव उर्फ अभिजीत यादव उर्फ विक्की रहती हैं.