इलाहाबाद : यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहाबाद के दिव्यांग शिव कुमार से किये गए अपने वायदे को शनिवार को पूरा कर दिया. शनिवार को शिव कुमार इलाहाबाद के सर्किट हाउस में उनसे मिलने पहुंचा तो डिप्टी सीएम केशव ने उसे अपने पास बिठाकर बाजार से फ़ौरन इलेक्ट्रानिक ट्राई साइकिल मंगवाई.


दिव्यांग शिव कुमार को अपने हाथों से ट्राई साइकिल देने के दो महीने पुराने वायदे को निभाने के लिए डिप्टी सीएम करीब पैंतालीस मिनट तक सर्किट हाउस में इंतजार करते रहे, जबकि इस दौरान उनका हेलीकाप्टर हेलीपैड पर इंतजार करता रहा.


इलेक्ट्रानिक ट्राई साइकिल मिलने पर दिव्यांग शिव कुमार का चेहरा खिल उठा और वह डिप्टी सीएम को लाख दुआएं देकर अपनी ट्राई साइकिल पर बैठकर आगे के लिए रवाना हुआ. इलाहाबाद के अल्लापुर का रहने वाला शिव कुमार जन्म से दिव्यांग है.


दो महीने पहले डिप्टी सीएम इलाहाबाद दौरे के समय भीड़ ज्यादा होने के कारण वो उनसे मिल पाने में नाकाम रहा था. अंदर नहीं जा पाने की सूरत में वो बाहर ही उनका इंतजार करने लगा. डिप्टी सीएम जब बाहर निकले तो उन्होंने शिव कुमार से मुलाकात की और उसे जल्द ट्राई साइकिल देने का वादा किया.