इटावा: प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान महिला सुरक्षा और रेप की घटनाओं के सवाल पर भड़के उठे. तल्खी भरे लहजे में उन्होंने कहा कि मैं उत्तर प्रदेश का डीजीपी हूं, इंडिया का नहीं. हमारे यहां 28 फीसदी दुष्कर्म की घटनाओं में कमी आई है. उनसे महिला सुरक्षा और मिर्ज़ापुर में हुए रेप की घटना पर सवाल पूछा गया था.


दरअसल ओपी सिंह कल इटावा पहुंचे थे जहां उन्होंने सबसे पहले पासिंग ट्रेनी महिला रिक्रूट से पुलिस लाइन में सलामी ली और पुलिस लाइन के आवासों का निरीक्षण किया. उसके बाद उन्होंने पुलिस लाइन सभागार में कई जनपदों के एसएसपी,एसपी के साथ समीक्षा बैठक की.


मैनपुरी में नवोदय विद्यालय की छात्रा के साथ हुई घटना के सवाल का जवाब देते हुए ओपी सिंह ने कहा एसआईटी जांच कर रही है. सीएम खुद इस मामले पर काफी गम्भीर रुख अपनाये हुए हैं, कार्रवाई भी की जा चुकी है. हमने जांच करने वाली पूरी टीम पूरी छूट दे रखी है, दोषियों को सजा दिलाएंगे. निष्पक्ष कार्यवाही की जा रही है.


मैनपुरी मामला
उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, छात्रा के कमरे में एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें उसने लिखा था कि वह इसलिए यह कदम उठा रही है, क्योंकि उसकी रूममेट्स ने कुछ स्नैक्स की चोरी को लेकर सार्वजनिक रूप से उसकी बेइज्जती की थी.


लेकिन अनुष्का के पिता ने स्कूल की प्राचार्या सुषमा सागर, हॉस्टल की वार्डन और दो विद्यार्थियों के खिलाफ यह कहते हुए एफआईआर दर्ज कराई कि उनकी बेटी की हत्या की गई.


कम हो सकती हैं प्याज की कीमतें: 21 हजार टन प्याज का होगा आयात, 15 हजार टन के नए टेंडर जारी


मनी लॉन्ड्रिंग में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर आज दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई


बद्रीनाथ धाम में साफ-सफाई को लेकर विशेष तैयारियां, 2020 में आने वाले तीर्थ यात्रियों को किया जाएगा जागरूक