लखनऊ: यूपी के पुलिस महानिदेशक ओ पी सिंह ने कहा कि मुन्ना बजरंगी को झांसी जेल से बागपत जेल भेजने के दौरान प्रदेश पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था में कोई कोताही नहीं बरती गई.सिंह ने कहा, 'बजंरगी को सुरक्षा मुहैया कराए जाने में उप्र पुलिस की तरफ से कोई चूक नहीं हुई है.' गौरतलब है कि बजरंगी की कल सुबह बागपत जेल में एक अन्य कैदी गैंगेस्टर सुनील राठी ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.


मुन्ना बजरंगी को पहले ही हो गया था अपने क़त्ल का अंदेशा, लगाई थी सुरक्षा की गुहार


मामले की न्यायिक जांच के आदेश
डीजीपी ने कहा कि झांसी से बागपत तक बजरंगी को ले जाने में करीब 12 घंटे का समय लगा था और इस दौरान पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का घेरा उसके इर्दगिर्द था. उसे सुरक्षित बागपत जेल पहुंचा दिया गया था.उन्होंने कहा कि इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं और कोई भी दोषी बच नहीं पायेगा.


यूपी : मुन्ना बजरंगी की 18 गोलियां खाकर भी जिंदा हैं राजेंद्र, एक महीने तक चला था इलाज


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए न्यायिक जांच के निर्देश दिए थे. उन्होंने प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को जेलों का निरीक्षण करने के आदेश दिए थे और सुरक्षा कड़ी करने के आदेश दिए थे.


रंगदारी मामले में पेशी के लिए बजरंगी को झांसी कारागार से बागपत जेल लाया गया था
माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी उर्फ प्रेम प्रकाश सिंह (51) को बीजेपी विधायक लोकेश दीक्षित से पिछले साल रंगदारी मांगे जाने के मामले में कल स्थानीय अदालत में पेशी के लिये झांसी कारागार से बागपत जेल लाया गया था.


यूपी के युवाओं के लिए खुशखबरी, लेखपाल के पद पर होगी बंपर भर्ती


बजरंगी पर हत्या, लूट, अपहरण समेत अनेक जघन्य अपराधों के करीब 40 मुकदमे दर्ज थे. वह तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय की हत्या के मामले में भी आरोपी था.