लखनऊ: यूपी पुलिस एक बार फिर से सवालों के घेरे में है. जहां एक ओर प्रदेश में अपराध और अपराधी सिर उठा रहे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ पुलिसवालों के व्यवहार के कारण यूपी पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.


यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने मेरठ की घटना पर सफाई दी है. उन्होंने कहा,"मेरठ की घटना कुछ पुलिसवालों की गलती दिखाती है. यूपी पुलिस अधिकारियों का गैरजिम्मेदार और असंवेदनशील व्यवहार स्वीकार नहीं किया जा सकता है."

उन्होंने कहा,"एक पुलिसवाले का काम ईमानदारी के सर्वोच्च मुकाम को बनाए रखना है. मेरठ की घटना में जो पुलिसवाले शामिल हैं उन पर उचित कार्रवाई की जाएगी."

उत्तर प्रदेश में पिछले कई दिनों से विभिन्न जिलों में हो रही आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी ओपी सिंह को तलब किया और घटनाओं की जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हुई बड़ी घटनाओं को लेकर नाराजगी जताई.

बीते कुछ दिनों के भीतर प्रदेश में कई घटनाएं हुई हैं. इलाहाबाद में मंगलवार को दिनदहाड़े 22 लाख की लूट की घटना हुई. बांदा में टाइल्स व्यवसायी का अपहरण, प्रतापगढ़ में दोहरा हत्याकांड, बरेली में मोहर्रम जुलूस के दौरान उपद्रव की घटनाएं हुईं जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने डीजीपी को तलब कर पूरी रिपोर्ट मांगी.