लखनऊ: यूपी के सीएम अखिलेश यादव आज से चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करने वाले हैं. इस बार कांग्रेस के साथ गठबंधन कर समाजवादी पार्टी विरोधियों को चुनौती दे रही है.


सुल्तानपुर से शुरू होगी पहली चुनावी रैली


परिवार का दंगल अखिलेश ने जीत लिया. कांग्रेस से गठबंधन भी हो गया अब अखिलेश को यूपी का दंगल जीतना है.  इसके लिए अखिलेश आज से चुनावी अभियान शुरू कर रहे हैं. समाजवादी पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद अखिलेश की पहली चुनावी रैली सुल्तानपुर से शुरू होगी.


यूपी चुनाव: अखिलेश की लिस्ट में मुलायम के कैंडिडेट्स!


अखिलेश सुल्तानपुर के मोतिगरपुर में दोपहर एक बजे और दोपहर दो बजे लखपेड़ा में सभा को संबोधित करेंगे.


वैसे ये दिलचस्प है कि अखिलेश उस इलाके से चुनावी अभियान की शुरूआत कर रहे हैं, जहां पांचवें चरण में 27 फरवरी को चुनाव होने हैं. सुल्तानपुर में विधानसभा की पांच सीटें है.


यूपी का दंगल कौन जीतेगा ये तो चुनाव नतीजे आने के बाद साफ होगा, लेकिन लड़ाई की तस्वीर साफ हो चुकी है. इस बार त्रिकोणीय मुकाबला है.  एक तरफ अखिलेश और राहुल की जोड़ी है और दूसरी तरफ बीएसपी और बीजेपी. चुनाव में वार पलटवार का दौर भी जोर पकड़ चुका है.


यूपी चुनाव में वंशवाद की लहर, बीजेपी, एसपी, बीएसपी, कांग्रेस कोई पीछे नहीं


यूपी को बना दिया पिछड़ा प्रदेश


बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा है, ‘’राज्य में अखिलेश की सरकार और केंद्र में मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से यूपी को और भी पिछड़ा प्रदेश बना दिया गया है.’’


यूपी का चुनाव बीजेपी के लिए भी बड़ी परीक्षा है. बीजेपी ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि यूपी की जनता परिवार के ड्रामे के बहकावे में नहीं आएगी. वहीं गोवा में प्रचार करने पहुंचे अध्यक्ष अमित शाह जीत का दावा करते हुए विरोधियों पर बरस पड़े.