नई दिल्ली/लखनऊ: समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की डील में प्रियंका गांधी ने अहम भूमिका निभाई है. इससे पहले कांग्रेस में आने वाले सिद्धू ने भी कहा था कि वो प्रियंका के वादे के भरोसे कांग्रेस में आए हैं. अब सवाल ये है कि पर्दे के पीछे रहकर क्या प्रियंका कांग्रेस की दशा और दिशा तय कर रही हैं ?


समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर कई दिनों से आजाद जोड़ तोड़ में लगे हुए थे. एक वक्त ऐसा भी आया जब लगा कि बात नहीं बनने वाली लेकिन रविवार को सारी बाधाएं दूर हो गयीं  और डील पक्की हो गई. अब ये माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन के पीछे प्रियंका की अहम भूमिका रही और इस की पुष्टि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल ने भी की है.


प्रियंका ने बना दी बात!


अहमद पटेल ने कहा है, ‘’ये कहना गलत होगा कि गठबंधन की बातचीत में कांग्रेस की तरफ से बड़े नेता शामिल नहीं हुए. सच ये है कि यूपी के मुख्यमंत्री के साथ बातचीत में कांग्रेस की तरफ से पार्टी के यूपी प्रभारी महासचिव के अलावा प्रियंका गांधी भी शामिल रही हैं. कांग्रेस की दशा और दिशा तय करने में प्रियंका की भूमिका की झलक उस वक्त भी दिखी थी जब सिद्धू कांग्रेस में शामिल हुए थे.


एक मंच पर होंगी प्रियंका और डिंपल!


सिद्धू को कांग्रेस में लाना और अब समाजवादी पार्टी से यूपी में पहली बार गठबंधन, इन दोनों बड़े राजनीतिक बदलावों का क्रेडिट प्रियंका गांधी को जा रहा है और इसके बाद चर्चा एक बार फिर गर्म है कि प्रियंका और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव चुनावी मंच पर एक साथ दिखेंगीं.


यह आपके लिए जानना जरूरी है-

प्रियंका गांधी, राहुल गांधी की बहन हैं.  प्रियंका गांधी ने अभी तक कोई चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन वह अपनी मां सोनिया और भाई राहुल गांधी के लिए चुनावों में प्रचार करती रही हैं. प्रियंका सार्वजनिक मंच पर कम ही आती हैं. कांग्रेस में प्रियंका गांधी को लाने की जबरस्त मांग है.

यह भी पढ़ें

यूपी चुनाव: साइकिल को मिला हाथ का सहारा, किसे होगा गठबंधन से फायदा?

जब बच्चों ने अखिलेश यादव को कहा कि आप राहुल गांधी हैं

विधानसभा चुनाव: 298+105 सीटों के फॉर्मूले के तहत यूपी में हुआ एसपी-कांग्रेस का गठबंधन

यूपी चुनाव: जानें सीएम अखिलेश यादव के घोषणापत्र के 10 बड़े वादे

SP के घोषणापत्र पर BSP-BJP का हमला, ‘काम कम और क्राइम ज्यादा हुआ’