लखनऊ: सिर्फ तीन दिन बाद पश्चिमी यूपी में चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले हर पार्टी धुआंधार प्रचार में जुटी है.  वोट के लिए हर कार्ड खेला जा रहा है. बीजेपी पर हिंदू-मुस्लिम कर वोट बंटोरने का आरोप लग रहा है. इस बीच आज गृह मंत्री राजनाथ सिंह अखलाक के गांव में रैली करने वाले हैं. गोहत्या के आरोप में अखलाक की हत्या की गई थी.


अखलाक के गांव में मुस्लिम वोटों पर नजर?


यूपी के इस चुनावी घमासान में वोट के लिए नेता हर कार्ड खेल रहे हैं. कोई जाति का कार्ड खेल रहा है तो कोई धर्म का. कोई बीजेपी पर हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोट मांगने का आरोप लग रहा है तो मायावती खुद को मुसलमानों का हितैषी बता रही हैं.


इस चुनावी घमासान में आज का दिन अहम है, क्योंकि बीजेपी के बड़े नेता, गृह मंत्री और यूपी के पूर्व मुख्मंत्री राजनाथ सिंह अखलाक के गांव में रैली करने वाले हैं. आज शाम करीब चार बजे दादरी के बिसाहड़ा गांव में राजनाथ सिंह की रैली होनी है.


अखलाक के गांव में वोटों का ध्रुवीकरण होगा?


अखलाक हत्याकांड को लेकर बड़ा बवाल भी हुआ था. अब आज जब राजनाथ सिंह अखलाक के गांव पहुंच रहे हैं तो सवाल है कि क्या बीजेपी चुनाव से पहले ध्रुवीकरण की कोशिश कर रही है ? वैसे हिंदू मुस्लिम के इस खेल में हर किसी को वोट दिख रहा है. यही वजह है कि चुनावी रैलियों में दादरी कांड की गूंज सुनाई दे रही है.


तीन दिन बाद इसी शनिवार को पश्चिमी यूपी में वोटिंग होनी है. पश्चिमी यूपी की तिहतर सीटों पर वोट डाले जाने हैं. अहम बात ये है कि इन तिहतर सीटों पर छब्बीस फीसदी मुस्लिम वोटर हैं.


डेढ़ साल पहले हुई थी अखलाक की हत्या


नोएडा में दादरी के पास बिसाहड़ा गांव में डेढ़ साल पहले 28 सितंबर 2015 को अखलाक की हत्या कर दी गई थी. गोहत्या के आरोप में भीड़ ने अखलाक की हत्या की थी. जिसके बाद पूरे देश में यह मुद्दा चर्चा का विषय बन गया था.


क्या है अखलाक मामला


28 सितंबर 2015 ग्रेटर नोएडा के बिसाहड़ा गांव में कथित रूप से गोमांस रखने के शक में अखलाक नाम के शख्स को पीट पीट कर माल डाला गया था. अज्ञात भीड़ ने अखलाक के घर पर हमला कर मारपीट की. इस हमले में अखलाक और उसका बेटा दानिश बुरी तरह घायल हो गया था. बेटा तो बच गया लेकिन अखलाक की मौत हो गई.


इस मामले में गांव के 18 युवक इस मामले में गिरफ्तार किए गए थे, जिसमें तीन नाबालिग थे. यह मामला देश भर में गरमाया रहा. सपा सरकार पर विपक्ष ने खूब हमला बोला. इतना ही नहीं यह मामला संसद तक पहुंचा.


यह भी पढ़ें-


यूपी कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर का महिलाओं पर विवादित बयान!


यूपी चुनाव: डिंपल यादव कन्नौज से करेंगी प्रचार अभियान का आगाज


यूपी चुनाव: बेटे पर 'मुलायम' पड़ गए मुलायम सिंह यादव, 11 फरवरी से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार


अखिलेश के लिए सिरदर्द बन सकता है पश्चिमी यूपी का 'क्राइम ग्राफ'