दादरी: यूपी में पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 15 जिलों में 73 सीटों पर आज मतदान हो रहा है. इनमें गौतम बुद्धनगर के दादरी के बिसहड़ा गांव में भी वोट डाले जा रहे हैं, लेकिन अखलाक का परिवार लोकतंत्र के इस महापर्व में शामिल नहीं है.


अखलाक के भाई ने एबीपी न्यूज़ से वोट नहीं डालने की वजह बताते हुए कहा कि वो नहीं चाहते हैं कि भयावह यादें उन्हें दोबारा तकलीफ पहुंचाए और उस दर्द से एक बार फिर उन्हें गुज़रना पड़े. अखलाक के भाई का कहना है कि कोई डर नहीं है, लेकिन गांव में दोबारा नहीं जाना चाहता. दूसरी तरफ गांव के लोगों का कहना है कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है और कोई भी वोट डालने के लिए स्वतंत्र है.


हालांकि, बिसहड़ा गांव के दूसरे मुसलमानों ने अपने मत का प्रयोग किया है.


आपको बता दें कि सितंबर 2015 में बिसहड़ा गांव में घर में गोमांस रखने की अफवाह के बाद गांव के लोगों ने पीट-पीटकर अखलाक को मौत के घाट उतार दिया था. इस घटना के विरोध में देश में तीव्र प्रतिक्रियाएं आईं थी और जमकर आलोचना हुई थी.


बिसहड़ा गांव में अखलाक का घर अब बंद पड़ा है और उनका परिवार उनके बेटे एयरमैन सरताज़ के साथ इंडियन एयर फोर्स के घर में रहता है.


आज पश्चिमी यूपी के 15 ज़िलों की 73 सीटों पर मतदान जारी है. करीब 2 करोड़ साठ लाख वोटर कुल 839 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे, इन उम्मीदवारों में 77 महिलाएं भी शामिल हैं. 73 सीटों के लिए 26,823 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं और सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों की 826 कंपनियां तैनात की गई हैं.