लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू चुनाव मैदान में हैं. छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से चुनाव लड़ रही हैं वही बड़ी बहू सीएम अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से सांसद डिम्पल पार्टी की स्टार प्रचारक हैं. इस सियासी चर्चा से अलग एक ये भी चर्चा का विषय बन गया है की छोटी बहू के पास बड़ी बहू से तीन गुना ज्यादा ज्वेलरी है. बैंक बैलेंस में भी अपर्णा यादव आगे हैं.


यूपी के सीएम अखिलेश यादव के हर काम में हाथ बंटाने वाली उनकी पत्नी डिम्पल यादव पूरे चुनावी अंदाज़ में दिख रही हैं. चाहे पार्टी का विज्ञापन हो या फिर समाजवादी पार्टी के महिलाओं के लिए किए गए कामों की तारीफ़, डिंपल यादव और प्रियंका का पोस्टर भी हर जगह दिखाई दे रहा है. लेकिन पार्टी की स्टार प्रचारक सांसद डिम्पल यादव से छोटी बहू अपर्णा यादव ज्वेलरी और बैंक बैलेंस के मामले में कहीं आगे हैं और इसकी खूब चर्चा हो रही है. अपर्णा यादव लखनऊ कैंट से सपा के टिकट से चुनाव मैदान में हैं.


अपर्णा यादव के पास कितनी है ज्वेलरी?


अपर्णा यादव के हलफनामे के मुताबिक उनके पास 1.88 करोड़ की ज्वेलरी है जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में दिए गए हलफनामे के मुताबिक़ डिम्पल के पास 59 लाख की ज्वेलरी है. यानी छोटी बहू के पास बड़ी बहू से तीन गुना ज्यादा ज्वेलरी है.


इस बारे एबीपी न्यूज़ ने जब अपर्णा यादव से बात की तो उनका कहना था की शादी के दौरान डिम्पल यादव ने भी उन्हें काफी गिफ्ट दिया था.


अपर्णा के पति प्रतीक यादव का छह कंपनियों में 3.41 करोड़ का निवेश है. उन्होंने म्यूच्यूअल फंड और रियल स्टेट में निवेश किया है जबकि डिम्पल का अनुराग ऑटो में 4.40 लाख के शेयर हैं जबकि पति अखिलेश यादव के इसी कंपनी में 2.62 लाख के शेयर हैं.


अपर्ना के बैंक बैलेंस भी ज्यादा?


अपर्णा यादव के पांच बैंक खातों में 5.8 करोड़ जमा हैं जबकि पति प्रतीक यादव के छह खातों में 4.58 लाख जमा हैं, वहीं बड़ी बहू डिम्पल यादव के बारह खातों में 2.4 करोड़ रुपये जमा हैं यानी अपर्णा के पास कैश कहीं ज्यादा है.


इस पर जब एबीपी न्यूज़ ने अपर्णा यादव से बात की तो उनका कहना था घर की छोटी बही को सबका आशीर्वाद मिला.


अपर्णा यादव के हलफनामे के मुताबिक उनके पति के पास लैम्बोग्रिनी कार है जिसकी कीमत 5.2 करोड़ रुपये हैं वहीं अपर्णा यादव के पास बीस लाख की पजेरो है.


अपर्णा यादव के पति प्रतीक के पास 5.6 करोड़ की कमर्शियल बिल्डिंग है वहीं दस लाख का एक बंगला भी है. दूसरी तरफ 2014 के हलफनामे के मुताबिक डिम्पल का पति अखिलेश के साथ 6.8 करोड़ की कमर्शियल बिल्डिंग हैं वहीं दोनों के नाम पर 6.9 करोड़ का लखनऊ में एक बंगला भी है. इस मामले में डिम्पल यादव अपर्णा से कहीं आगे हैं.


अपर्णा यादव के पास महोबा में 12.5 लाख के दो खेत हैं जबकि पति के पास 45 लाख के दो खेत हैं. डिम्पल के पास कोई खेत तो नहीं है लेकिन पति अखिलेश यादव के पास इटावा में 7.9 करोड़ के खेत हैं.