नई दिल्ली: यूपी चुनाव के दंगल में इस वक्त का सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या पिता के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले अखिलेश और राहुल गांधी की खिचड़ी पक चुकी है ? क्या अखिलेश चुनाव में राहुल गांधी की पार्टी कांग्रेस के साथ हाथ मिलाएंगे?


यूपी को लेकर कांग्रेस के सम्मेलन में राहुल गांधी ने सिर्फ इतना कहा कि मजा आएगा. अब मजा क्या आएगा और क्यों आएगा इस बारे में एबीपी न्यूज ने दो दिन पहले आपको बता दिया था. खबर ये है कि अखिलेश गुट से कांग्रेस का गठबंधन होने वाला है.


गठबंधन हो गया तो यूपी में अखिलेश और राहुल गांधी दोनों की दाल गल सकती है. इसका इशारा एबीपी न्यूज के ओपनियन पोल ने भी दिया था.


ओपिनियन पोल के मुताबिक, अगर अखिलेश कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो उनके गठबंधन को 133 से 143 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अकेले चुनाव लड़ने पर उन्हें सिर्फ 82 से 92 सीटें ही मिलने का अनुमान है. पोल के मुताबिक इस सूरत में बीजेपी को 138 से 148 सीटें मिल सकती हैं.


मतलब अखिलेश को भी फायदा और राहुल गांधी को भी फायदा. यही वजह है कि अखिलेश और राहुल की दोस्ती के बाद अब चर्चा इस बात की भी है कि प्रियंका गांधी और अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव भी एक साथ चुनाव के मंच पर नजर आएंगी.