नई दिल्लीयूपी में बाकी बचे दो चरणों से पहले बीजेपी को अब नया डर सता रहा है. बीजेपी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि बुर्के में आने वाले मतदाताओं की जांच के लिए ज्यादा महिला पुलिसकर्मी तैनात हों ताकि बोगस वोटिंग रोकी जा सके.


बीजेपी ने लिखा- ‘’विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में महिला मतदाता बुर्का पहनकर मतदान करने आती हैं. जिस वजह से उनकी सही पहचान करने के लिए पर्याप्त संख्या में महिला पुलिसकर्मी तैनात करना आवश्यक है, जिससे पहचान पत्र की ठीक ढंग से जांच हो सके और जिससे फर्जी मतदान की आशंका समाप्त की जा सके.’’


इस खत के साथ ही बीजेपी ने बुर्कानशीं मतदाताओं के मतदान में गड़बड़ी का अंदेशा जताया है और इतना ही नहीं मऊ और बलिया के कुछ बूथों की लिस्ट भेजते हुए कहा है कि वहां बिना अर्धसैनिक बलों के निष्पक्ष चुनाव मुमकिन नहीं है.


यूपी में भले ही छठे चरण के लिए आज प्रचार थम जाएगा लेकिन बुर्कानशीनों को लेकर बीजेपी की नई अर्जी पर सियासी गलियारों में शोर जरूर उठने लगा है.


उत्तरप्रदेश में पांच चरणों का मतदान खत्म हो चुका है. चार मार्च को छठे और आठ मार्च को सातवें चरण का मतदान होगा. कल छठे चरण में 7 जिलों की 49 सीटों के लिए मतदान होगा. कल गोरखपुर, देवरिया, आजमगढ़, मऊ और बलिया में मतदान होगा. यूपी में एसपी-कांग्रेस, बीएसपी और बीजेपी में मुख्य मुकाबला है.


यह भी पढ़ें-

यूपी: अवैध खनन में भी नपेंगे मंत्री गायत्री प्रजापति, CBI ने पांच केस दर्ज किए

पीएम मोदी को उनके घर ‘वाराणसी’ में घेरने की तैयारी में डिंपल संग अखिलेश और राहुल

यूपी में चुनाव के बीच सांप्रदायिक तनाव, लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद कर्फ्यू, फिलहाल काबू में हालात

इन नारों से बीजेपी मुस्लिमों को डरा और चिढ़ा रही है?