लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और राज्य के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर पलटवार किया, और कहा कि राज्य में विकास की रफ्तार बढ़ी है, मगर सपा की साइकिल वहीं खड़ी है. श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि "सपा अध्यक्ष अभी 2017 में ही अटके हैं जबकि उत्तर प्रदेश काफी आगे बढ़ गया है. यूपी में विकास की रतार बढ़ गई उनकी साइकिल वहीं खड़ी हो गई है.प्रदेश में निवेश आ रहा है, सबको बिजली मिल रही है, सुरक्षा का माहौल है. यूपी में कानून का राज है अपराधी गले मे तख्ती लगाकर सरेंडर के लिए थाने में हाजिरी दे रहे हैं."


शर्मा ने कहा, "उनके(अखिलेश) सभी प्रयोग विफल हो चुके हैं. 2017 में राहुल के साथ थे, काम बिगड़ गया. 2019 में बुआ को भी उनका साथ नहीं भाया. वह अतीत से बाहर निकलें और प्रदेश के विकास में सकारात्मक भूमिका निभाएं.सपा आज चुकी हुई पार्टी है. पार्टी का प्रदेश में अस्तित्व नहीं है, परिवार में भी अब उसका प्रभाव नहीं है. उन्हें यह बात समझ आनी चाहिए कि सोशल मीडिया और प्रेस कांफ्रेंस से वह फूटेज तो पा लेंगे, लेकिन उनकी जमीन खिसक गई है."


अखिलेश यादव अभी खुद को मुख्यमंत्री ही मानते हैं- श्रीकांत शर्मा


ऊर्जा मंत्री ने कहा, "दरअसल समस्या यह है कि अखिलेश यादव अभी खुद को मुख्यमंत्री ही मानते हैं. उन्हें इससे बाहर आना होगा।.उनके राज में प्रदेश में अपराध और अपराधियों को संरक्षण मिलता था, खनन माफिया, भूमाफिया और आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को उनकी सरकार प्रश्रय देती थी. इसलिए जनता ने उन्हें कुर्सी से उतार दिया. उन्हें यह बात समझनी चाहिए कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अब योगी आदित्यनाथ हैं और उनके राज में यूपी बदल रहा है."


ढाई साल पूरे होने पर योगी आदित्यनाथ सरकार ने की थी प्रेस कॉन्फ्रेंस 


दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के ढाई साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर सीएम योगी ने हाल ही में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि उन्होंने समाज के हर तबके के लिए काम किया है. योगी ने कानून व्यवस्था पर भी अपनी बात रखी और कहा कि बीते ढाई सालों में अपराधी प्रदेश छोड़ कर जाने को मजबूर हुए हैं और संगठनात्मक अपराध खत्म हुए हैं. साथ ही हर तरह के अपराधों में कमी दर्ज की गई है. राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने योगी सरकार के इन दावों को खारिज करते हुए जमकर हमला बोला है.


 अखिलेश यादव ने क्या कहा था?
अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार झूठा जश्न मना रही है, सच तो यह है कि सरकार ढाई साल में ढाई कोस भी नहीं चल पाई है. अखिलेश ने योगी सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने पर सरकार के रिपोर्ट कार्ड पर सवाल उठाए.


उन्होंने कहा कि "सरकार डबल इंजन वाली स्पीड से नहीं चल रही, बल्कि बैलगाड़ी की स्पीड से चल रही है.उप्र में ऐसा कोई शहर नहीं है, जहां बच्चों के साथ घटना नहीं हो रही है. मैनपुरी, सुल्तानपुर में शासन-प्रशासन मौन बैठा है.यह सब देखकर लग रहा है कि ढाई वर्ष में सरकार ढाई कोस भी चलने में असमर्थ रही है."


अयोध्या मामले में सोमवार से एक घंटा अतिरिक्त सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, 18 अक्टूबर तक वकीलों को पूरी करनी है बहस


प्याज की लगातार बढ़ती कीमतों ने निकाले आंसू, अभी और बढ़ सकते हैं दाम


आज से शुरू होगा पीएम मोदी का अमेरिका दौरा- ह्यूस्टन में करेंगे भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित