नई दिल्ली: गुजरे जमाने की फिल्म अभिनेत्री और पूर्व सांसद जयाप्रदा को लेकर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने को लेकर समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आजम खान सहित 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वो बेहद अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. आजम खान और जयाप्रदा की अदावत पुरानी है. पहले भी वो कई आपत्तिजनक टिप्पणी कर चुके हैं.


दरअसल वीडियो में आजम खान कह रहे हैं, 'मैंने %$#*& नहीं खोला है. नाचघर नहीं खोला है. मैं %$#*& लफ्ज खासतौर पर इस्तेमाल कर रहा हूं और लोगों को ये मालूम है कि यह शब्‍द कहां जाकर लग रहा है. जिस समाज में इस लफ्ज को मोहतरम मान लिया जाएगा, वह समाज क्या तरक्की करेगा, क्या सिर उठा कर चलेगा?'


बीजेपी पर निशाना साधते हुए आजम खान ने कहा कि आपने देखा कि अंजाम क्या हुआ? कितनी दौलत खर्च हुई थी? कितनी ताकत लगाई गई? कहते थे आजम खान जीत गए तो जड़ से नाक निकल जाएगी. अरे नाक नहीं जाने क्या-क्या निकल गई. सपा सांसद ने आगे कहा कि हमने खुद कहते हुए सुना है कि पूरी भारतीय जनता पार्टी हार जाती, लेकिन आजम खान नहीं जीतता हमें खुशी थी. हम इतने बुरे हैं. सिर्फ इसलिए बुरे हैं कि हम बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं.


बता दें कि आजम खान ने लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी प्रत्याशी जयाप्रदा के खिलाफ एक विवादित बयान दिया था. इस पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने उनके तीन दिन तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी थी.


अमर सिंह ने आजम खान के बयान पर कहा, ये वो लोग हैं जो महिलाओं का सम्मान करना नहीं जानते, इन्हीं की पार्टी के सांसद जया बच्चन भी हैं जिन्होंने कई फिल्मों में काम किया है. अमर सिंह ने इसके साथ ही सोनल मानसिंह समेत कई और हस्तियों का नाम लिया जिनको पद्म पुरस्कार मिल चुके हैं.