मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में मनचलों की धमकियों और छेड़छाड़ से परेशान होकर दो छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया. पीड़ित छात्राओं का आरोप है कि उन्होंने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन पुलिस ने दबंगों से पैसे लेकर कमजोर धाराओं में उनका चालान कर दिया जिससे उन्हें जेल जाये बगैर ही ज़मानत मिल गई. और अब दबंग उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने कि धमकी दे रहे हैं. पीड़ित छात्राओं का कहना है कि गांव के प्रधान का लड़का भी उन्हें धमकी देता है इसलिए अब अगर उन्हें इंसाफ नहीं मिला तो वो थाने में ही आत्महत्या कर लेंगी.


ये मामला कटघर थाना इलाके के एक गांव का है जहां 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाली दो बहनों ने दबंगों के डर से स्कूल जाना छोड़ दिया. पीड़ित लड़कियों का आरोप है कि उन्हें स्कूल जाते वक़्त मनचलों ने तमंचे के बल पर रोका और छेड़छाड़ की. उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस से भी की लेकिन फिर भी उनके हौसले बुलंद हैं. पीड़ित पांच बहने हैं और उनका एक छोटा भाई है. पीड़िता का कहना है कि आरोपी उनके भाई की हत्या करने की धमकियां दे रहे हैं.

इस मामले में मुरादाबाद पुलिस का कहना है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया था. अब इस मामले में जांच की जा रही है. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लड़कियों की सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाने के आदेश सभी जिलों के एसपी और डीएम को दे रखे हैं लेकिन उसके बावजूद भी बालिकाओं के खिलाफ होने वाले अपराध रुक नहीं रहे हैं. दबंगों के हौंसले इतने बुलंद हैं कि उन्हें पुलिस का भी खौफ नहीं है.