गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर गोरखपुर में चोरी का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. गोरखनाथ पुलिस ने दो ऐसे चोरों को पकड़ा है, जो दिनदहाड़े बंद घरों में घुसकर जेवरात पर हाथ साफ करते थे और उसे पड़ोसी राष्ट्र नेपाल में ले जाकर बेच देते थे. उसके बाद उसी पैसे से ये कैसिनो में जाकर अय्याशी करते थे.
पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.


गोरखपुर के एसएसपी डा. सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने गोरखनाथ क्षेत्र के जाहिदाबाद लेबर तिराहा से गोरखनाथ इलाके के सिधारीपुर के रहने वाले जमशेद और निजाम को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से एक मंगलसूत्र, कान के 1 जोड़ी टॉप्स, कान की 1 जोड़ी बाली और 11 सौ रुपए नगद बरामद किया है. उन्होंने बताया कि एसपी सिटी विनय कुमार सिंह और सीओ गोरखनाथ प्रवीण कुमार सिंह ने टीम के साथ नाकेबंदी कर दोनों चोर को गिरफ्तार किया है.


एसएसपी ने बताया कि जमशेद और निजाम ने 20 मई को बजरंग नगर कॉलोनी में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया था. वे बंद मकान में दिनदहाड़े घुस गए और वहां चोरी की. उन लोगों ने वहां से चुराए गए जेवरात और अन्य सामान को पड़ोसी मुल्क नेपाल में ले जाकर बेच दिया.


हैरानी की बात यह है कि चोरी के सामान बेचने के बाद मिले पैसों से दोनों कैसिनो गए और वहां जुआ खेलने के साथ खूब अय्याशी भी की. उन्होंने बताया कि दोनों रसूलपुर और बजरंग नगर में दो मकानों में चोरी के बाद माल बेचने के लिए नेपाल जा रहे थे उसी दौरान पुलिस ने मुखबीर की सूचना पर इन्हें गिरफ्तार कर लिया.


पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 192/19, 454/380, 247/19, 411 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें न्यायालाय में पेश किया. जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.


यूपी: अनोखे आयोजन का गवाह बना वाराणसी, इंद्र देव को प्रसन्न करने के लिए करवाई गई मेंढक और मेंढकी की शादी



यूपी: दो साल में हर घर तक पाइप लाइन से पहुंचेगा पानी- योगी आदित्यनाथ



यूपी: राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोलीं बहन प्रियंका- आपने जो किया, उसकी हिम्मत कम ही लोगों में होती है