सरकारी नौकरी: उत्तर प्रदेश सरकरा ने 10,158 पैरामेडिकल पदों के लिए बहाली निकाली है. इन पदों में स्टाफ नर्स, एएनएम, जीएनएम, लैब टेक्नीशियन, फिजियोथेरिपिस्ट, ओटी टेक्नीशियन, फार्मासिस्ट इत्यादिक के पद प्रमुख हैं. योग्य कैंडिडेट एनएचएम, यूपी की वेबसाइट पर जाकर इन पदों पर नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. फार्म भरने की प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू होगी और यह 7 जनवरी, 2019 तक चलेगी.


यह बहाली कॉट्रेक्ट बेसिस पर की जा रही है और नौकरी पाए कैंडिडेट को कोई अधिकार नहीं होगा कि वह इस नौकरी को परमानेंट करने के लिए इसे किसी कोर्ट में चैलेंज कर सकें. नौकरी कितने सालों की होगी यह अभी तय नहीं किया गया है. इसे जरूरत के मुताबिक आगे तय किया जाएगा.


किन पदों के लिए कितनी है बहाली-


एएनएम- 7199


स्टाफ नर्स- 1126


ओटी टेक्नीशियन- 286


फिजियोथेरेपिस्ट- 40


फार्मासिस्ट- 22


किन पदों पर कितना मिलेगा मेहनताना-


इस बहाली के तहत एएनएम के पद पर नियुक्त होने वाले कैंडिडेट को 12,128 रुपए प्रति महीने की सैलरी मिलेगी. स्टाफ नर्स की सैलरी 20,013 रुपए महीने की सैलरी मिलेगी वहीं, ओटी टेक्नीशियन को 20 हजार रुपए का मेहनताना दिया जाएगा. फार्मासिस्ट को 18,191 रुपए का तनख्वाह दिया जाएगा. सबसे अधिक सैलरी नर्स मेंटर के रूप में नियुक्त होने वाले 34 कैंडिडेट को मिलेगी जिनकी सैलरी 36,750 रुपए होगी.


यह भी पढ़ें-


आस्ट्रेलिया: बिजनेसमैन ने दान की 280 करोड़ डॉलर की संपत्ति, कहा- भाग्यशाली हूं कि जरूरतमंदों को फायदा होगा

बांग्लादेश ने 47वें विजय दिवस के दिन 25 भारतीय शहीद सैनिकों को मरणोपरांत किया सम्मानित

देखें वीडियो-



Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI