लखनऊ: यूपी सरकार ने शिवपाल सिंह यादव को वो सरकारी बंगला रहने के लिए दे दिया है जो कुछ वक्त पहले तक बीएसपी सुप्रीमो मायावती के पास था. मुख्यमंत्री रहते हुए मायावती ने इस पर काफी पैसा लगाया था. 6 लालबहादुर शास्त्री मार्ग का ये बंगला काफी चर्चा में रहा था.


पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली कराने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सरकार ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस भेजा था और बंगले खाली करा लिए गए थे. इस बंगले को मायावती ने भीतर से दिखाया भी था.


जिसे संवारने में लगे थे 86 करोड़ रुपये, मायावती ने वो बंगला खाली किया


मायावती जब तक इस बंगले में रहीं यह बंगला एक रहस्य ही रहा. बीएसपी के बड़े नेताओं को भी घर के अंदर जाने की इजाज़त नहीं थी. मीडिया की पहुंच भी अंदर वाले दरवाज़े की सीढ़ियों तक ही रहती थी. सतीश चंद्र मिश्र जैसे नेता भी जूते चप्पल खोल कर ही अंदर जाते थे.


अगस्त की शुरुआत में शिवपाल सिंह यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपने दामाद को लेकर मुलाकात भी की थी. हालांकि मुलाकात के बाद उन्होंने कहा था कि वो इटावा में बढ़ते अपराध को लेकर मुख्यमंत्री से मिले थे.


गुलाबी पत्थरों से बने 35 करोड़ रुपए के बंगले में रहेंगी मायावती


समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद शिवपाल सिंह ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बना लिया है और उसी का विस्तार कर रहे हैं. उन्होंने मुलायम को भी मोर्चा के बैनर तले चुनाव लड़ने को कहा है. वहीं अखिलेश ने कहा है कि चाचा की मुलाकात बीजेपी के बड़े नेता से हो चुकी है.