लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि नवरात्रि के दौरान बलरामपुर, मिर्जापुर, अयोध्या, काशी, मथुरा और गोरखपुर जैसे धार्मिक नगरों में 24 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए.


बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा 24 घंटे हो बिजली की आपूर्ती


राज्य के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कार्यभार संभालने के बाद विभाग के अधिकारियों के साथ पहली बैठक में निर्देश दिये. शर्मा ने कहा, ‘‘नवरात्रि के दौरान मिर्जापुर और बलरामपुर जैसे जिलों की प्रसिद्ध शक्तिपीठों के साथ साथ काशी, मथुरा, अयोध्या और गोरखपुर में 24 घंटे बिजली आपूर्ति होनी चाहिए.’’


बिजली विभाग से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए सरकार का प्लान


विभाग से भ्रष्टाचार समाप्त करने के प्रयास के तहत शर्मा ने ‘ई-निविदा’ प्रणाली अपनाने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि फाइलों के समय पर इन्डेक्शन और व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिए सिटीजन चार्टर बनाया जाना चाहिए.


भ्रष्टाचार को जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: श्रीकांत शर्मा


श्रीकांत शर्मा ने कहा कि भ्रष्टाचार को जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. साथ ही अधिकारियों से कहा कि वे गर्मियों के लिए तैयारी शुरू करें और ओवरलोडेड ट्रांसफार्मरों का ध्यान रखें. उधर राज्य के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने भी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे बीजेपी के चुनावी घोषणापत्र में दी गयी सरकार की प्राथमिकताओं के अनुरूप योजनाओं के लागू करने का रोडमैप तैयार करें.


एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पार्टी ने पहली कैबिनेट बैठक में किसानों का कर्ज माफ करने का वायदा किया है. रोडमैप में इसका ध्यान रखा जाएगा.