लखनऊ : एंटी रोमियो स्क्वाएड को सरकार से मिले दिशानिर्देशों के बाद भी हिन्दू युवा वाहिनी के पदाधिकारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. मेरठ के शास्त्री नगर इलाके में आज हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने एक घर में धावा बोलकर एक प्रेमी जोड़े को दबोच लिया और उसे जबरन थाने ले गये. थाने में दोनों को ले जाकर वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस से प्रेमी जोड़े के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए पुलिस पर दबाब डाला.


मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है


दरअसल, प्रेमी जोड़ा अलग-अलग धर्मों से ताल्लुक रखता है. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर मकान मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने दोनों को थाने में बिठा लिया है और अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता बड़ी मुश्किल से थाने से रवाना हुए. हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं का आरोप है की यहां धर्म परिवर्तन की साजिश हो रही थी.


अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है


कार्यकर्ताओं का कहना है कि मकान मालिक ने जिन लोगों को किराये पर मकान पर दिया है वह युगलों को किराये पर मकान देते हैं. ऐसे लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज होना चाहिए. अब पुलिस इस मामले में जांच कर रही है. लेकिन, जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है उससे वाहिनी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे हैं.


संस्थापक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं


गौरतलब है कि हिन्दू युवा वाहिनी एक हिंदूवादी संगठन है. जिसके संस्थापक यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ हैं. वर्ष 2002 के अप्रैल माह में श्री राम नवमी के पर्व पर योगी आदित्यनाथ ने महानगर से वाहिनी की स्थापना की थी. 9 वर्षों में इसका विस्तार उत्तर प्रदेश के सभी 72 जिलों हुआ है.


देखें वीडियो :