बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में शेरकोट इलाके के एक मदरसे ‘मदरसा दारूल कुरआन हमीदया’ पर छापेमारी कर पुलिस ने और बड़ी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए हैं. बिजनौर पुलिस ने एक मदरसे से छह संदिग्ध युवकों को हिरासत मे लेकर अवैध असलहे और कारतूस जब्त किए हैं. पुलिस क्षेत्राधिकारी अफजलगढ़ कृपाशंकर कनौजिया ने बताया कि शेरकोट में कांधला मार्ग पर स्थित मदरसा दारूल कुरआन हमीदिया में संदिग्ध युवकों के आने जाने की सूचना मिल रही थी.


पुलिस ने मदरसे मे दोपहर छापा मारा तो कुछ युवकों से एक 32 बोर पिस्टल, तीन तमंचे 315 बोर, एक तमंचा 32 बोर और काफी संख्या में कारतूस बरामद किया गया.



पूछताछ में पता चला कि ये हथियार बिहार से लाकर वेस्ट यूपी में बेचे जाते थे. मदरसे में इन्हे दवाईयों के डिब्बे में रखा जाता था. ये लोग तीस से पचास हज़ार में पिस्टल बेचेते थे. बता दें कि पकड़े गए दो आरोपियों में से दो लूट हत्या में है शामिल रह चुके हैं. पुलिस के आला अधिकारी मामले की जांच पड़ताल में जुटे हैं.

इस मामले में जफर इस्लाम, नूर अली, मोहम्मद साबिर, अजीजुर्रहमान और फहीम सहित छह युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि इनमें एक युवक बिहार का रहने वाला है.

सीओ का कहना है कि अगर छापा रात में मारा जाता तो पुलिस टीम पर फायर हो सकते थे. उन्होंने बताया कि बिहार का युवक यहां पढ़ाने आने की बात कह रहा है.

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने कमेटी से मांगी स्टेटस रिपोर्ट, कहा- मध्यस्थता नहीं तो 25 जुलाई से होगी सुनवाई



यूपी: इटावा जेल में कैदियों के जुआ खेलने का वीडियो वायरल



यूपी: एम्बुलेंस नहीं मिली तो साइकिल पर अस्पताल पहुंचा मरीज, एक्सरे रूम में भी गोद में उठाकर ले गए परिजन