बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में आगामी 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर मतदान से 48 घंटे पहले भारत नेपाल सीमा को सील करने का फैसला लिया गया है. चुनाव प्रचार और मतदान के दौरान सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जाएगी.


पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने सोमवार को बताया कि हाल ही में सम्पन्न हुई 52वीं भारत-नेपाल जिला स्तर संयुक्त समन्वय समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया.


भारत नेपाल सीमावर्ती बलहा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक अक्षैवर लाल गोंड के सांसद चुने जाने पर ये सीट खाली हो गयी थी. यहां आगामी 21 अक्टूबर को उपचुनाव होना है.


ग्रोवर ने बताया कि बैठक में चर्चा हुई कि चुनाव के दौरान सीमा के दोनों ओर आवागमन मार्गों पर बैरियर बढ़ाये जायेंगे. अतिरिक्त चौकियां, 24 घन्टे सघन जांच, अपराधियों पर निरोधात्मक कार्रवाई, अवैध शस्त्र, मादक पदार्थों, जाली नोट और वन सम्पदा की तस्करी रोकने पर वृहद चर्चा हुई. बैठक में सीमा पर आईएसआई की गतिविधियों पर रोक लगाने की भी चर्चा हुई.


बता दें यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी अधिसूचना जारी कर दी गई है. चुनाव आयोग के मुताबिक 11 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान किया जाएगा. 24 अक्तूबर को चुनाव के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे.


उत्तर प्रदेश की लखनऊ की कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, सहारनपुर की गंगोह, अलीगढ़ की इगलास, रामपुर, कानपुर की गोविंदनगर, बहराइच की बलहा , प्रतापगढ़, मऊ की घोसी और अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं.


यूपी: अयोध्या के दीपोत्सव में जीवंत होंगे त्रेता युग के दृश्य, साढ़े तीन लाख से अधिक दीपों से जगमगाएगी श्री राम की नगरी


यूपी: रामपुर में उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी ने की डीएम, एसपी को हटाने की मांग


सरकारी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस करने वाले हर डॉक्टर को गांव में दो साल करना होगा काम: योगी आदित्यनाथ