लखनऊ: कमलेश तिवारी का परिवार आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. सीएम ने परिवार को हर संभव मदद देने और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है. इस मामले को लेकर योगी ने डीजीपी ओपी सिंह का भी तलब किया है. पुलिस लगातार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.


पुलिस के हाथ लगे कई अहम सुराग


इस मामले में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि दोनों हत्यारे लखनऊ के खालसा होटल में रुके थे. उन्होंने अपने असली नाम से ही होटल में कमरा बुक कराया था. वहां जिन ID पर होटल की बुकिंग की गई थी वो संदिग्धों अशफाक और मोइनुद्दीन की ही होने की आशंका है. दोनों संदिग्ध होटल के रूम नंबर G 103 में रुके थे.


होटल के रूम से मिला ये सामान
होटल के रूम में अलमारी में बैग, लोअर, लाल रंग का कुर्ता, भगवा रंग का कुर्ता, जिओ मोबाइल का नया बॉक्स, शेविंग किट, चश्मे का बॉक्स मिला है. कुर्ते के साथ साथ होटल में मिली तौलिया पर भी खून के निशान मिले हैं.


17 अक्टूबर की रात होटल में आए थे हत्यारे


जानकारी के मुताबिक आरोपी 17 अक्टूबर की रात 11 बजकर 8 मिनट पर होटल में आए थे. 18 अक्टूबर को सुबह 10 बजकर 38 मिनट गए फिर वापस दोपहर 1 बजकर 21 मिनट पर वापस आए. उसके बाद दोपहर 1 बजकर 37 मिनट पर होटल से चले गए. होटल के कमरे से पुलिस एक लावरिस बैग भी मिला है.


होटल में दी गई ID के मुताबिक संदिग्धों का पता- शेख अशफाक हुसैन पुत्र ज़ाकिर हुसैन और पठान मोइनुद्दीन अहमद निवासी 304, जिलानी अपार्टमेंट प्लॉट नंबर 15-16 पद्मावती सोसाइटी लिम्बायत सूरत सिटी गुजरात है.


उत्तर प्रदेश पुलिस ने सूरत जिले के तीन निवासियों समेत कुल पांच लोगों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया. पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को हुई इस हत्या के सिलसिले में बिजनौर निवासी आरोपियों मुफ्ती नईम काजमी और मौलाना अनवारुल हक के साथ-साथ गुजरात में सूरत निवासियों फैजान यूनुस, मोहसिन शेख और राशिद अहमद को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.


बता दें कि लखनऊ के घनी आबादी वाले नाका हिंडोला इलाके में शुक्रवार को हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी. इस हत्याकांड के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार पर प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.


कमलेश तिवारी हत्याकांड: लखनऊ के खालसा होटल रुके थे हत्यारे, खून के धब्बे लगे भगवा कपड़े बरामद


यूपी: 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए थमा प्रचार, 21 अक्टूबर को मतदान


आजम खान को परेशान किया जा रहा, ताकि हमारी सरकार न बने- अखिलेश यादव