लखनऊ : उत्तर प्रदेश के संभल में एक मुस्लिम मदरसा पिछले 5 से 6 साल से गाय को बचाने के लिए अभियान चला रहा है. मदरसों के सदस्य मुस्लिम और गैर मुस्लिम समाज के लोगों से गाय को बचाने के लिए पोस्टकार्ड के माध्यम से अभियान चला रहे है. अभियान में सदस्य गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के साथ सभी दूध देने वाले पशुओं को काटने से रोकने की अपील कर रहे है.


आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से भी मिलकर की मांग


उधर 8 अप्रैल को मदरसों के सदस्यों ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में भगवान महावीर जयंती के कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से भी मिलकर गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग रखी है. अलीजान जमीयत उल मुस्लेमीन एजुकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित मदरसा मौलाना मोहम्मद अली जौहर पोस्टकार्ड अभियान चलाया गया.


मोहन भागवत और प्रधानमंत्री से मांग की :


1. भारत वर्ष की पवित्र धरती से मांस निर्यात पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाए


2. संपूर्ण भारत वर्ष ने गो-हत्या पर प्रतिवन्ध लगाकर राष्ट्रीय कानून बनायें व भारतवासियों भइयों की गाय के प्रति आस्था व श्रद्धा को दृष्टिगत रखते हुये गाय को राष्ट्रीय माता का दर्जा दिलाया जाए


3. संपूर्ण भारत वर्ष में दुधारू जानवरों व दुध पीते बच्चों के काटने पर प्रतिबंध लगाकर राष्ट्रीय कानून बनाया जाए


'आने वाली इंसान की नस्ल को दूध पीने को नहीं मिलेगा'


'मदरसा मौलाना मौहम्मद अली जौहर के प्रबंधक' फिरोज खान का कहना है कि पशुओं का कटना नहीं रोका गया तो आने वाली इंसान की नस्ल को दूध पीने को नहीं मिलेगा. गाय-भैंस को सिर्फ किताबों में देखने को ही मिलेगा. अब देखना यह है कि सरकार इस अपील को किस तरह लेती है.