लखनऊ: बसपा अध्यक्ष मायावती ने अलवर सामूहिक बलात्कार कांड मामले को लेकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने की चुनौती देने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार करते हुए रविवार को कहा कि मोदी इस घिनौने कांड की आड़ में घृणित राजनीति ना करें.


मायावती ने यहां एक बयान में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा राजस्थान के अलवर में एक दलित महिला से हुए सामूहिक बलात्कार कांड के फलस्वरूप वहां की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग करने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि मोदी इस घृणित कांड की आड़ में घृणित राजनीति ना करें.


उन्होंने कहा कि इस बारे में बसपा उचित और सख्त कानूनी कार्रवाई नहीं होने पर सही राजनीतिक फैसला जरूर लेगी लेकिन मोदी गुजरात के ऊना दलित कांड, रोहित वेमुला कांड और गुजरात और अन्य बीजेपी शासित राज्यों में आए दिन हो रहे दलित अत्याचार की नैतिक जिम्मेदारी लेकर अपने पद से इस्तीफा क्यों नहीं देते.


मायावती ने कहा कि अलवर की घटना के साथ साथ अन्य घटनाओं के संबंध में भी सख्त कानूनी कार्रवाई करवाना भी मोदी की जिम्मेदारी होनी चाहिए.


बसपा प्रमुख ने कहा कि सिर्फ राजस्थान ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश आदि राज्यों में कांग्रेस पार्टी से कैसे निपटना है यह बसपा को मालूम है और समय आने पर सभी को इसका पता भी चल जाएगा.


बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने कुशीनगर में रविवार को इससे पहले अपनी एक चुनावी रैली में कहा था कि मायावती अलवर कांड पर घड़ियाली आंसू बहाना बंद करें. अगर उन्हें इस घटना से तकलीफ है तो वह राजस्थान की कांग्रेस सरकार से समर्थन वापस क्यों नहीं लेतीं.


गोरखपुर: पैतृक गांव मामखोर पहुंचे रविकिशन, गांव की माटी पर मस्‍तक नवाकर मंदिर में लिया जीत का आशीर्वाद


जानिए कौन हैं ये पीली साड़ी वाली महिला अधिकारी जिनकी तस्वीरें हो रही हैं वायरल


लोकसभा चुनाव 2019: गोरखपुर और फूलपुर सीटों पर लगीं हैं पूरे यूपी की निगाहें


प्रयागराज: पूर्वांचल में मोदी के लिए साइकिल से प्रचार करने निकले डंडा गुरू, कर चुके हैं गुजरात से महाराष्ट्र तक का दौरा