नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद से संबंधित दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी होने को लेकर मायावती ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, ''केन्द्र ने सुप्रीम कोर्ट में अत्यन्त ही चौंकाने वाला रहस्योदघाटन किया कि राफेल विमान खरीद से सम्बंधित अहम व गुप्त दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गये हैं. सत्यानाश! मोदी सरकार द्वारा देश की यह कैसी चौकीदारी? क्या देशहित व देश की सुरक्षा वाकई मजबूत हांथों में है? सोचना पड़ेगा.





मायावती ने इससे जुड़ा एक और ट्वीट किया है.



वहीं राफेल डील में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि अब पीएम मोदी के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं.


राहुल गांधी ने ट्वीट किया, '' अब राफेल घोटाले में पीएम के खिलाफ मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त सबूत हैं. करप्शन का सिलसिला उन्हीं से शुरू हुआ और उन्हीं पर खत्म भी होगा. राफेल की अहम फाइल उन्हें फंसाने वाली थी और अब बताया जा रहा है कि वह चोरी हो चुकी हैं. जो कि सबूतों को नष्ट करने का और इसे ढकने का तरीका है.''


बता दें कि सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद से संबंधित दस्तावेज रक्षा मंत्रालय से चोरी हुये हैं. सरकार ने 'द हिन्दू' समाचार पत्र को इन दस्तावेजों के आधार पर लेख प्रकाशित करने के कारण सरकारी गोपनीयता कानून के तहत कार्रवाई की धमकी दी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय खंडपीठ से अटार्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने कहा कि राफेल सौदे से संबंधित दस्तावेज सार्वजनिक करने वाले सरकारी गोपनीयता कानून के तहत और कोर्ट की अवमानना के दोषी हैं. लड़ाकू विमानों के सौदे के बारे में एक नया लेख समाचार पत्र में प्रकाशित होने के दिन अटार्नी जनरल ने कहा कि इस चोरी की जांच की जा रही है.