नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. बीजेपी को प्रचंड जीत हासिल हुई है. अब 16 में से 14 मेयर बीजेपी के होंगे जबकि 2 मेयर बीएसपी के होंगे. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को तगड़ा झटका लगा है. मेरठ और अलीगढ़ में बसपा जीती है जबकि अन्य सभी पर बीजेपी को जीत मिली है.


कांग्रेस के गढ़ अमेठी में जहां कांग्रेस को झटका लगा है वहीं बीजेपी को भी सीएम योगी के वार्ड में हार का सामना करना पड़ा है. वार्ड नं 68 पुराना गोरखपुर में निर्दलीय प्रत्याशी नादिरा खातून ने बीजेपी प्रत्याशी माया त्रिपाठी को हरा दिया है.


अपने ही गढ़ अमेठी में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका


निर्दलीय प्रत्याशी नादिरा ने बीजेपी प्रत्याशी को 462 वोटों से हराया. जहां एक ओर बीजेपी ने पूरे प्रदेश में जीत का नगाड़ बजा दिया वहीं इस वार्ड में उसे हार का सामना करना पड़ा. सीएम योगी का वार्ड होने के कारण बीजेपी की ये हार अहम हो जाती है.


जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, जो लोग गुजरात चुनाव के लिए बड़ी बड़ी बातें कर रहे थे, निकाय चुनाव में उनका खाता भी नहीं खुल पाया. ऐसे लोगों का अमेठी लगभग सूपड़ा ही साफ हो गया है. जनता ने इन लोगों को सबक सिखा दिया है."