सहारनपुर: उत्तरप्रदेश के सहारनपुर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं जिससे यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80 पर पहुंच गई है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ बी एस सोढी ने बताया कि रविवार सुबह 153 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.


इन सैंपल्स में रिपोर्ट 'प्रिज्मटिव पॉजिटिव' है यानि इस रिपोर्ट पर संदेह है. इसके लिए पांच दिन बाद फिर से सैंपल्स को जांच के लिए भेजा जाएगा. डॉ सोढी ने बताया कि इस तरह सहारनपुर जिले में संक्रमण के मामले बढ़ कर 80 हो गए हैं जबकि तीन मामले प्रिज्मटिव पॉजिटिव के है.


वहीं सहारनपुर जिले के थाना मिर्जापुर इलाके में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इसके बाद मिर्जापुर पोल स्थित ग्लोकल मेडिकल कालेज में 440 बेड का कोविड-19 अस्पताल तैयार किया गया है.


सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से सक्रमित मरीजों के लिए फतेहपुर स्वास्थ्य केंद्र को अस्पताल के रूप में चयनित किया था, लेकिन वहां सभी बेड भर चुके हैं, जबकि मरीजों की संख्या में लगातार वृदि हो रही है. इसलिए ग्लोकल मेडिकल कालेज में 440 बेड का एक और कोविड-19 अस्पताल तैयार कर लिया गया है.


ये भी पढ़ें


दिल्ली में फैल रहा है कोरोना वायरस, अभी नहीं दी जाएगी लॉकडाउन से राहत: केजरीवाल

Coronavirus: शख्स ने सुनाई आपबीती, सावधानी और समझदारी से दी महामारी को मात