बलिया: प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और सहयोगी सुहेलदेव भारत समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने मंगलवार को प्रयागराज में हुई कैबिनेट मीटिंग से दूरी बनाये रखी. बाद में उन्होंने आरोप लगाया कि उन्होंने जो मुद्दे उठाये थे सरकार ने उसे नजरअंदाज किया.


राजभर ने कहा, 'मैं कैबिनेट की मीटिंग में नहीं गया क्योंकि मैने जिन मुद्दो को मंत्रिमंडल में रखना चाहता था उन्हें नजरअंदाज कर दिया गया जबकि अन्य मुद्दों पर बैठक में विचार किया गया.' उन्होंने कहा कि' आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग को आरक्षण देने का विधेयक 48 घंटे में बिना किसी कमेटी या जांच के लागू कर दिया गया लेकिन पिछड़ों में जो गरीब है उन्हें पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया. भाजपा को अपना वायदा पूरा करना चाहिये.'


भविष्य में कैबिनेट की बैठकों में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये इस पर उन्होंने कहा कि यह इस बात पर निर्भर करेगा कि राज्य सरकार उनकी मांग पर क्या रूख अपनाती है.


बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कुंभ मेले में कैबिनेट मीटिंग की जिसमें कई अहम फैसले लिए गए. सीएम योगी ने बैठक के दौरान प्रयागराज को गंगा एक्सप्रेस-वे की सौगात दी. बैठक के बाद सीएम योगी ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ संगम में डुबकी लगाई. मुख्यमंत्री के साथ अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि और अन्य साधु संतों ने भी संगम में स्नान किया.