वाराणसी: यूपी में पुलिस का एक बार फिर बेरहम चेहरा सामने आया है. वाराणसी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पुलिस वाले चेकिंग के नाम पर ई-रिक्शा चलाने वालों को बेरहमी से पीट रहे हैं. एक पुलिस वाले ने हाथ पकड़ रखा है एक उसका बाल खींच कर उसे मार रहा है, एक पुलिसकर्मी ने हेलमेट लगाया है और वह डंडे से उसे मार रहा है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पीड़ित चिल्ला रहा है और पूछ रहा है कि हमारी गलती बताइए. क्यों मार रहे हैं? पुलिसकर्मी उसे गालियां भी दे रहे हैं.


मुख्यमंत्री और डीजीपी दारा लगातार जनता के साथ शालीनता पूर्वक व्यहवार करने का पुलिस कर्मियों को दिए जा रहे दिशा निर्देश का कोई असर नहीं हो रहा है. ये वीडियो वाराणसी के कोदई चौकी इलाके का है. इस मार्केट में ज्यादातर दुकानें इलेक्ट्रॉनिक गुड्स और रजाई गद्दा बनाने वालों की है. वीडियो में घटना की समय मार्केट खुला दिखाई दे रहा है.


दशाश्वमेध थाना क्षेत्र के कोदई चौकी इलाके में पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान के तहत एक ई-रिक्शा चालक के साथ पिटाई का ये सारा मामला एक वीडियो के जरिए संज्ञान में आया है. सोशल मीडिया पर वायरल यह वीडियो दो से तीन दिन पुराना बताया जा रहा है.


इस मामले पर एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है, जिसमें दशाश्वमेध सीओ से जांच कराई गई है और मामला सही पाया गया. इसमें ई रिक्शा चालक थाने जाने का विरोध कर रहा था जिसकी वजह से पुलिस व चालक में झड़प हुई. हालांकि पुलिस का व्यवहार ठीक नहीं है जिसके लिए पुलिस कर्मियों को निलंबित कर के पूरे मामले की जांच की जा रही हैं. भविष्य में ऐसा ना हो इसको ध्यान में रखा जाएगा.


यूपी: प्रियंका गांधी ने भंग की पूर्वी यूपी की सभी जिला कमिटियां- सूत्र



यूपी: मायावती घबराहट में सपा के खिलाफ बयानबाजी कर रही हैं- सपा महासचिव



यूपी: संसद में 'वंदे मातरम' का विरोध करने वाले सपा सांसद ने पुलिस को लेकर दिया बेहद विवादित बयान