नोएडा: यूपी पुलिस के एक सिपाही के ट्वीट पर कार्रवाई करते हुए 16 पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है. दरअसल सिपाही ने अपराध रोकने के लिए गठित क्राइम ब्रांच के अफसरों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे और इसके लिए उसने उत्तर प्रदेश के डीजीपी से लेकर जिले के पुलिस कप्तान तक को ट्वीट किया था. इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं.


पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक सिपाही ने अपराध रोकने के लिए गठित क्राइम ब्रांच के अफसरों द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार को उजागर करने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी से लेकर जिले के पुलिस कप्तान तक को ट्वीट किया है. ट्वीट में पुलिस अधिकारियों, कर्मियों आदि पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं.


16 पुलिस वालों को लाइन हाजिर कर दिया गया है


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ अजय पाल ने बताया कि सिपाही के ट्वीट को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच नगर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह को सौंपी गई है. उन्होंने बताया कि क्राइम ब्रांच में तैनात इंस्पेक्टर सहित 16 पुलिस वालों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है.


हर महीने लाखों रुपए रिश्वत वसूलने का आरोप


ट्वीट में कहा गया है कि क्राइम ब्रांच के अधिकारी हर महीने रिश्वत के रूप में लाखों रुपए वसूलते हैं. ट्वीट में फोन नंबर देकर बताया गया है कि क्राइम ब्रांच के लोग कहां-कहां से रिश्वत लेते हैं.



ट्वीट में इनके बारे में दी गई है जानकारी




  1. नकली सीमेंट बेचने वालों

  2. होटल चलाने वाले

  3. सरिया चोरी करने वाले

  4. नकली डीजल बेचने वालों

  5. सट्टा जुआ चलाने वालों


इनके साथ-साथ और भी कई तरह के अनैतिक कार्य करने वाले लोगों से वसूली जाने वाली रकम का ब्यौरा दिया गया है. इस ट्वीट के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है.



मुठभेड़ पर भी उठे हैं सवाल 


ट्वीट में जनपद में तैनात एसपी स्तर के एक अधिकारी पर हर महीने 25 हजार रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगा है.सिपाही ने हाल ही में हुई नोएडा पुलिस की उस मुठभेड़ पर भी सवाल उठाया है जिसमें श्रवण नामक बदमाश मारा गया था. सिपाही ने लिखा है कि श्रवण का ‘‘एनकाउंटर’’ करवाने वाले व्यक्ति को 50 हजार रुपए दिए जा चुके हैं और 50 हजार रुपये अभी देने हैं.


एयरटिकट का भी है जिक्र


ट्वीट में पुलिस अधिकारियों द्वारा बिहार के लिए बुक कराए गए एक लाख रुपए के एयर टिकट का जिक्र भी है.