लखनऊ: यूपी पुलिस के एक सिपाही की छुट्टी की चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल हो गई है. लोग तरह-तरह कमेंट कर रहे हैं. सिपाही ने छुट्टी की जो वजह बतायी है, उसे पढ़ कर और जान कर आप भी हैरान रह जाएंगे.


सोम सिंह यूपी के महोबा ज़िले के कोतवाली पुलिस थाने में तैनात हैं. 23 जून से छुट्टी पर जाने के लिए उन्होंने अपने थानेदार के पास आवेदन किया. छुट्टी की वजह उन्होंने 'परिवार बढ़ाने के लिए' लिखी.


नसीम का दावा- हमें कश्मीरी फिरन पहना देते थे और सेना पर पत्थर फेंकने को कहते थे


थानेदार ने भी उन्हें परिवार बढ़ने के लिए 30 दिनों के बदले 45 दिनों की छुट्टी मंजूर कर दी. अब ये चिट्ठी सोशल मीडिया में वायरल हो गयी है. सोम सिंह के परिवार बढ़ाने वाली चिट्ठी की खबर लखनऊ में डीजीपी ऑफिस तक पहुंच गयी.


जगहंसाई से बचने के लिए सिपाही से फिर से आबेदन कराया गया. महोबा के एसपी एन कोलांची ने सोम सिंह को बुला कर छुट्टी के लिए कोई और कारण बताने और लिखने को कहा जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गयी.


टेरर फंडिंग: गरीब लोगों के बैंक खातों में मंगाए जाते थे पैसे, दिया जाता था कमीशन


सोम सिंह फतेहपुर के रहने वाले हैं और कई हफ़्तों से छुट्टी पर जाने की मांग कर रहे थे. पुलिस फ़ोर्स में छुट्टी मिलना हमेशा से बड़ी समस्या रही है. कुछ मामलों में तो परेशान होकर खुदकुशी तक कर ली. वहीं कुछ ने अपने सीनियर अफसरों की हत्या तक कर डाली.


पिछले ही महीने लखनऊ में तैनात धर्मेंद्र सिंह ने दस दिनों की छुट्टी माँगी. छुट्टी पर जाने के लिए उन्होंने जो कारण बताये उसकी भी बड़ी चर्चा रही. उन्होंने लिखा था कि अगर उन्हें छुट्टी नहीं मिली तो फिर पत्नी छोड़ कर चली जाएगी.


टेरर फंडिंग: सब्‍जी बेचने वाले का बेटा अचानक बना था अमीर, शुरू किया था शॉपिंग मार्ट


वैसे धर्मेंद्र के सीनियर अधिकारियों ने तुरंत उनकी बात मान ली. यूपी में पुलिस वालों को साप्ताहिक अवकाश यानी वीकली ऑफ़ तक नहीं मिलता है. एक-एक पुलिसवाले को 12 से 16 घंटों की ड्यूटी करनी पड़ती है.