लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगभग 50 हजार सिपाही भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. इसके लिए उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रुटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) आगामी 27 और 28 जनवरी को लिखित परीक्षा आयोजित कराने वाला है. परीक्षा की संभावित तिथि के बारे में घोषणा बोर्ड ने शुक्रवार को एक नोटिस निकाल कर जारी की थी. यह नोटिस बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी की गई है.


आपको बता दें कि बोर्ड ने इससे पहले 17 नवंबर को इस बहाली की घोषणा की थी जिसके बाद 19 नवंबर से इसके लिए फॉर्म भरने की शुरुआत हो गई थी. इस बहाली में कुल 49,568 पदों पर सिपाहियों की भर्ती की जा रही है जिसमें 31,360 पद रिजर्व सिविल पुलिस के लिए हैं जबिक 18,208 पद रिजर्व स्टेट आर्म्ड कांस्टेबल के हैं. बोर्ड ने परीक्षा की संभावित तिथि जारी करते यह भी कहा है कि परीक्षार्थी किसी भी नए अपडेट्स के लिए लगातार वेबसाइट को देखते रहें.


यूपी पुलिस की यह बहाली तीन चरणों में संपन्न होगी. पहले चरण में कैंडिडेट को लिखित परीक्षा देनी होगी जो कि 300 अंकों की है. इस परीक्षा में सफल होने वाले कैंडिडेट फिजिकल परीक्षा में शामिल होंगे और उनके डॉक्यूमेंट की जांच की जाएगी. इन दोनों ही राउंड में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल इनड्यूरेंस एग्जाम में शामिल होना होगा.


यह भी पढ़ें-


भोपाल: वंदे मातरम् गाने आए थे बीजेपी नेता, भूले तो लगाने लगे 'देश में रहना है तो भारत माता कहना होगा' के नारे

बाराबंकी: नए साल पर गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचा था प्रेमी, लड़की के परिवार वालों ने की हत्या!

देखें वीडियो-


Education Loan Information:

Calculate Education Loan EMI