महोबा: यूपी के महोबा जिले में दो दिन पहले बुंदेलखंड किसान यूनियन के महोबा इकाई की अध्यक्ष चंद्रकली की ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कुलपहाड़ थाने के प्रभारी और दो उपनिरीक्षकों को निलंबित कर दिया, जबकि एक एसआई और एक सिपाही को बर्खास्त कर दिया गया.


पुलिस अधीक्षक एन. कोलांची ने बुधवार को बताया, "अकौनी गांव निवासी महिला किसान नेता चंद्रकली ने शौचालय बनवाने के लिए बालू की अनुमति के लिए सीओ कार्यालय में एक हफ्ते पहले पत्र दिया था, लेकिन उपनिरीक्षक सुमित नारायण तिवारी और सिपाही बंशगोपाल शर्मा दिलीप राजपूत के ट्रैक्टर को जबरन थाने ला रहे थे. महिला का तर्क भी नहीं सुना और ट्रैक्टर उन पर चढ़ा दिया, जिससे उनकी मौत हो गई."


कोलांची ने बताया, "एसआई सुमित और सिपाही बंशगोपाल के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है. एसआई को जेल भेज दिया गया है, जबकि सिपाही पुलिस हिरासत से फरार है."


एसपी ने बताया, "इस मामले में कुलपहाड़ के थानाध्यक्ष मधुसूदन मिश्र, एसआई राजा दुबे को निलंबित कर दिया गया है. जबकि एसआई सुमित और सिपाही की बर्खास्तगी की कार्रवाई की गई है."