वाराणसी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल टिकट बंटवारे को लेकर नाराज हैं. इस बाबत पूछे जाने पर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि इस विषय में जिस फोरम बात करनी है, मैं वहीं बात करुंगी. अनुप्रिया पटेल सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी से नाराज़ तो हैं लेकिन बावजूद उनका दावा है कि यूपी में बीजेपी गठबंधन की ही सरकार बनेगी.


सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान


बीजेपी और अपना दल के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान चल रही है. साल 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वाराणसी की रोहनिया सीट से अनुप्रिया पटेल ने जीत हासिल करते हुए यूपी विधानसभा तक का सफ़र तय किया था. लेकिन साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन के बाद अनुप्रिया पटेल मिर्जापुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ी और सांसद बनकर दिल्ली की सत्ता में पहुंच गईं.


सुरेन्द्र पटेल के भाई हैं महेंद्र पटेल


अनुप्रिया पटेल के सीट छोड़ने के बाद वाराणसी की रोहनिया विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अनुप्रिया पटेल की मां कृष्णा पटेल चुनाव लड़ी लेकिन समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र पटेल से चुनाव हार गईं. आपको बता दें कि महेंद्र पटेल उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेन्द्र पटेल के भाई हैं.


''जिस फोरम बात करनी है, मैं वहीं बात करुंगी''


साल 2017 के विधानसभा के लिए बीजेपी की ओर से जारी प्रत्याशियों की सूची में रोहनिया सीट से बीजेपी ने अपने उम्मीदवार सुरेन्द्र नारायण औढ़े के नाम की घोषणा कर दी है. बीजेपी हाईकमान की ओर से जारी हो रहे प्रत्याशियों के नामों की घोषणा के बाद सहयोगी दलों में असंतोष साफ तौर पर दिख रहा है. बुधवार को वाराणसी पहुंची केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल इसे लेकर खासी नाराज दिखीं. इस बाबत पूछे जाने पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि इस विषय में जिस फोरम बात करनी है, मैं वहीं बात करुंगी.


बेटियां राष्ट्र की सम्मान हैं: अनुप्रिया पटेल


शरद यादव के वोट वाले बयान पर अनुप्रिया पटेल ने कहा, 'यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. पता नहीं हमारे राजनेता हमेशा बेटियों को इतना कमजोर और सस्ता क्यों बना देते हैं और उनकी तुलना किसी से भी कर देते हैं. बेटियां राष्ट्र की सम्मान हैं, विश्व की सम्मान हैं, इसलिए ऐसे ओछे बयान की मैं निंदा करती हूँ.'