नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-एसपी गठबंधन को लेकर राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए बीजेपी ने आज कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष को अपना राजनीतिक कैरियर बचाने के लिए ऐसे गठबंधन की जरूरत है.


राहुल गांधी को अखिलेश के साइकिल के कैरियर की जरूरत


बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, ‘‘इससे स्पष्ट होता है कि राहुल गांधी को अपना राजनीतिक कैरियर बचाने के लिए अखिलेश के साइकिल के कैरियर की जरूरत है. जूनियर यादव (अखिलेश यादव) जानते हैं कि इस चुनाव में उनके पांच सालों का कुशासन उनका पीछा कर रहा है.’’ उनकी यह टिप्पणी ऐसे समय में सामने आई है जब कल एसपी और कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव साथ लड़ने का निर्णय किया.


दोनों दलों के बीच अंत समय तक चले कड़े मोलतोल के कारण एक समय समझौते पर संकट उत्पन्न हो गया था हालांकि दोनों दलों के प्रदेश प्रमुखों ने गठबंधन की घोषणा की जिसमें एसपी 403 सीटों में 298 पर चुनाव लड़ेगी जबकि शेष 105 सीटों पर कांग्रेस लड़ेगी.


राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल


पात्रा ने एसपी अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए टप्पल में यमुना एक्सप्रेस हाइवे करीब एक किलोमीटर दूर दो महिलाओं के साथ कथित मारपीट का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ऐसे समय में राजनीति और गठबंधन बनाने में लगे हुए है जब इस तरह की घटनाएं हो रही हैं. यह राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है. यह प्रदर्शित करता है कि अखिलेश यादव किस तरह से उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर रहे हैं.


बीजेपी प्रवक्ता ने उत्तर प्रदेश की एसपी सरकार पर चुटकी लेते हुए कहा कि उसने रिकार्ड संख्या में शिलान्यास किया और उसी दिन परियोजना का शुभारंभ भी किया. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में राज्य की 80 सीटों में से 71 सीट जीतने वाली बीजेपी उत्तर प्रदेश में सत्ता हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है जो आने वाले समय में महत्वपूर्ण राजनीतिक प्रभाव डालने वाला है.


अब तक 304 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा


बीजेपी ने उत्तरप्रदेश की 403 सदस्यीय विधानसभा के लिए अब तक 304 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की दी. राज्य में सात चरणों में चुनाव 11, 15, 19, 23 और 27 फरवरी और 4 एवं 8 मार्च को होने वाले हैं.