लखनऊ: समाजवादी पार्टी की ओर से शुक्रवार को 209 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दिए जाने से गठबंधन को लेकर एसपी और कांग्रेस के बीच चल रही बातचीत पर खतरा मंडराने लगा है. इस बीच निर्दलीय विधायक और एसपी सरकार में कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने कहा कि एसपी को कांग्रेस के साथ गठबंधन की कोई जरूरत नहीं है. शुक्रवार को राजा भैया ने एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात की और उन्हें अखिलेश के साथ चुनाव प्रचार करने के लिए कहा.


एसपी को किसी भी गठबंधन की जरूरत नहीं


प्रतापगढ़ के कुंडा विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक राजा भैया ने कहा कि गठबंधन का अधिकार अखिलेश यादव को है, लेकिन एसपी को किसी भी गठबंधन की जरूरत नहीं है, क्योंकि पार्टी अब एकजुट है और वह अकेले दम पर सरकार बना सकती है. उन्होंने कहा कि वह एसपी को अपना समर्थन देते हैं और निर्दलीय रहकर अखिलेश और एसपी के पक्ष में वोट डालने की अपील करेंगे.


इस बार भी निर्दलीय के रूप में ही लड़ेंगे चुनाव


राजा भैया ने कहा कि वह निर्दलीय हैं और इस बार भी निर्दलीय के रूप में ही चुनाव लड़ेंगे. राजनाथ सिंह से निकटता को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि राजनाथ से इधर मुलाकात नहीं हुई है, पर होती रहती है. उन्होंने कहा कि एसपी से उनका कोई विवाद नहीं है.


''मैं बाहुबली नहीं हूं, मीडिया ने यह नाम दे रखा है''


कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने कहा, "मैं बाहुबली नहीं हूं, मीडिया ने यह नाम दे रखा है." उन्होंने दावा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद एसपी फिर बहुमत से सरकार बनाएगी.