लखनऊ: यूपी के सियासी दंगल के लिए आज कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दो और लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पहली लिस्ट में नौ कैंडिडेट्स जबकि दूसरी लिस्ट में 2 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान किया गया है. इस लिस्ट में कांग्रेस ने वाराणसी की उत्तरी विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के नेता समद अंसारी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इसके साथ ही कांग्रेस यूपी चुनाव के लिए अब तक 107 नामों का ऐलान कर चुकी है.


वाराणसी: कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे समद अंसारी


आपको बता दें कि वाराणसी की उत्तरी विधानसभा सीट से कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के नेता समद अंसारी को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस दौरान लखनऊ में एसपी ऑफिस में बैठे समद अंसारी ने एबीपी न्यूज़ को फोन पर कहा कि वो हैरान हैं कि उन्हें कांग्रेस के सिम्बल पर टिकट दिया गया है.


समद अंसारी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात करने के बाद ही मानेंगे कि जिसे टिकट दिया गया है वो वह ही हैं. उन्होंने कहा कि पिछली बार 30 जनवरी को उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री से हुई थी, तब उन्हें अखिलेश यादव ने भरोसा दिया था कि उन्हें उत्तरी से पार्टी अपना प्रत्यशी बनाएगी.


अबतक 6 लिस्ट में 107 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान


यूपी में सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अबतक अपने कैंडिडेट्स की 6 लिस्ट जारी कर चुकी है. इसके साथ ही कांग्रेस अब तक 108 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर चुकी है. इससे पहले कांग्रेस ने पहली सूची में 41, दूसरी सूची में 25, तीसरी लिस्ट में 2, चौथी लिस्ट में 29 कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान कर चुकी है. तो वहीं आज यानि शनिवार को जारी पांचवीं और छठवीं सूची में क्रमश: 9 और 2 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है.


यहां देखें कांग्रेस की पूरी लिस्ट


41 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट




25 कैंडिडेट्स की दूसरी लिस्ट



2 कैंडिडेट्स की तीसरी लिस्ट



29 कैंडिडेट्स की चौथी लिस्ट



9 कैंडिडेट्स की पांचवी लिस्ट



2 कैंडिडेट्स की छठवीं लिस्ट