लखनऊ: यूपी के सियासी अखाड़े में वोटर्स को लुभाने के लिए सभी राजनीतिक दल अपने-अपने दांव-पेंच आजमाने में लगे हुए हैं. ऐसे में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी अपने बेटे पर 'मुलायम' पड़ गए हैं और गठबंधन के कैंडिडेट्स का चुनाव प्रचार करने के लिए राजी हो गए हैं. मुलायम यूपी में 11 फरवरी से शुरू करेंगे चुनाव प्रचार करेंगे. सबसे पहले वह शिवपाल यादव के लिए जसवंतनगर में जनसभा करेंगे.


एसपी-कांग्रेस के लिए करूंगा प्रचार: मुलायम


अपने तो अपने ही होते हैं...फिल्मी पर्दे पर हो या फिर असल जिंदगी में...यूपी चुनाव से ठीक पहले पिता मुलायम सिंह ने एक बार फिर इस बात को साबित कर दिया है. मुलायम ने एलान कर दिया कि वो एसपी और कांग्रेस दोनों के लिए प्रचार करेंगे.


सबसे पहले शिवपाल के लिए जसवंतनगर में जनसभा


उत्तर प्रदेश में पहले चरण का चुनाव 11 तारीख को है. मुलायम सिंह यादव उसी दिन से पार्टी के प्रत्याशियों का प्रचार अभियान शुरु करेंगे. खास बात तो ये है कि मुलायम सबसे पहले अपने छोटे भाई शिवपाल यादव के लिए जसवंतनगर में जनसभा करेंगे.


पहले प्रचार करने से कर दिया था इनकार


29 जनवरी को जब अखिलेश राहुल ने एक साथ पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, उस दिन मुलायम ने प्रचार करने से मना कर दिया था. तब वो गठबंधन से नाराज थे लेकिन आज मान गए हैं.


यूपी की 403 सीटों पर 7 चरण में चुनाव


आपको बता दें कि यूपी की 403 सीटों पर 7 चरण में चुनाव होने हैं. 11 फरवरी को पहले चरण का चुनाव होना है. 2017 के यूपी चुनाव को लेकर सत्तारुढ़ समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस के सात गठबंधन किया है. जिसके तहत एसपी- 298 जबकि कांग्रेस- 105 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे.