अलापुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान रविवार को एक दुखद घटना घटित हुई. खबरों के मुताबिक यूपी के अंबेडकर नगर की अलापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी चंद्रशेखर कन्नौजिया की हार्ट अटैक से मौत हो गई. आपको बता दें कि अलापुर में नामांकन की तारीख निकल चुकी है इसलिए नियम के मुताबिक अब चुनाव रद्द होगा.


जनसंपर्क के लिए अपने क्षेत्र में निकले थे चंद्रशेखर कन्नौजिया


यूपी के चुनावी दंगल में पहले चरण का मुकाबला पूरा हो चुका है. सियासत के इस अखाड़े में सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी जीत के लिए तरह-तरह के दांव पेंच आजमाने में लगे हुए हैं. कोई भी उम्मीदवार इस चुनावी रण में अपनी तरफ से कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहता है. रविवार को इसी क्रम में अंबेडकर नगर की अलापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार चंद्रशेखर कन्नौजिया जनसंपर्क के लिए अपने क्षेत्र में निकले थे.


नियम के मुताबिक अब रद्द होगा चुनाव


खबरों के मुताबिक अलापुर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क के दौरान एसपी कैंडिडेट चंद्रशेखर कन्नौजिया को दिल का दौरा पड़ा. जिसके बाद उन्हें आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. दरअसल, अलापुर में नामांकन की तारीख निकल चुकी है इसलिए नियम के मुताबिक अब चुनाव रद्द होगा.


09 फरवरी थी नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख


आपको बता दें कि पांचवे चरण में अंबेडकरनगर समेत 11 जिलों (बलरामपुर, गोंडा, फैजाबाद, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर, अमेठी और सुल्तानपुर) की 52 सीटों के लिए चुनाव कराए जाएंगे. इसमें नामांकन पत्र भरने की आखिरी तारीख 09 फरवरी थी. 13 फरवरी तक नांमांकन वापस लिए जा सकेंगे और 27 फरवरी को मतदान कराया जाएगा.