लखनऊ: क्या एसपी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव के सामने सरेंडर कर दिया है ? समाजवादी पार्टी में पिछले दिनों मचे घमासान को देखने वालों ने उसे पिता-पुत्र की लड़ाई करार दिया था लेकिन अब एसपी की ओर से जारी कैंडिडेट्स की लिस्ट कुछ और ही समीकरण बयां कर रहे हैं. अखिलेश की लिस्ट में मुलायम के चहेते कैंडिडेट्स का पूरा ध्यान रखा गया है.



मुलायम के करीबी गायत्री प्रजापति को अमेठी से टिकट


आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के टिकट बंटवारे में ना केवल यादव कुनबे बल्कि पिता मुलायम सिंह की ओर से उन्हें दी गई लिस्ट का भी पूरा ध्यान रखा है.


समाजवादी पार्टी में मचे घमासान के बावजूद अखिलेश ने ना केवल चाचा शिवपाल यादव को जसवंतनगर से बल्कि मुलायम के करीबी गायत्री प्रजापति को भी अमेठी से एसपी का उम्मीदवार बनाया है.



लखनऊ कैंट से अपर्णा यादव को एसपी ने बनाया उम्मीदवार


इतना ही नहीं अखिलेश ने लखनऊ कैंट सीट से मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव को और रामपुर की स्वार सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को टिकट देकर आदर्श पुत्र होने का फर्ज भी निभाया है.


हालांकि मुलायम की लिस्ट में कुछ नाम ऐसे भी थें जिन्हें अखिलेश ने टिकट नहीं दिया लेकिन मुलायम के चहेते कैंडिडेट्स में से ज्यादातर को एसपी से टिकट देकर अखिलेश ने एक नया दांव जरुर चल दिया.


राकेश प्रताप सिंह को गौरीगंज सीट से टिकट


इसके अलावा अमेठी की गौरीगंज सीट से राकेश प्रताप सिंह को समाजवादी पार्टी ने अपना उम्मीदवार ऐलान किया है. आपको बता दें कि अबतक समाजवादी पार्टी कुल 325 कैंडिडेट्स का ऐलान कर चुकी है. जबकि कांग्रेस से गठबंधन के तहत वो सिर्फ 298 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतार सकती है. ऐसी स्थिति में या तो अखिलेश अपने कैंडिडेट्स वापस लेंगे या फिर वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.