वाराणसी: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आगामी कुछ दिनों में वाराणसी दौरे पर आने की संभावना है. सोनिया यहां बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेक यूपी फतह का उनसे आशीर्वाद मांगने के साथ ही देश में अमन और चैन की दुआ मांगेगी.


2 सितंबर 2016 को बाबा के दर्शन नहीं कर पाई थीं सोनिया गांधी

पिछले साल 2 सितंबर 2016 को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी वाराणसी दौरे पर आई थीं. उस समय सोनिया गांधी के रोड शो के साथ और भी कार्यक्रम तय थे. सभी कार्यक्रम के बाद सोनिया गांधी श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन करने वाली थीं लेकिन रोड शो के दौरान ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का स्वास्थ्य अचानक खराब हो गया जिसके चलते उन्हें अपना कार्यक्रम बीच में ही छोड़ कर दिल्ली वापस जाना पड़ा था. जिसके बाद कार्यकर्ता मायूस हो गए थे.

अभी दिन और तारीख सुनिश्चित नहीं

वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक और विधानसभा चुनाव में वाराणसी के कॉर्डिनेटर अजय राय ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में बताया कि अभी दिन और तारीख सुनिश्चित नहीं हो सका है लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बहुत जल्द वाराणसी आएंगी.

उन्होंने कहा कि इससे पहले वाराणसी दौरे पा आई सोनिया गांधी का रोड शो के दौरान अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया था इसलिए वो बाबा का दर्शन नही कर पायी थीं, लेकिन इस बार वो वाराणसी दौरे पर सबसे पहले बाबा के दर्शन के दरबार में हाजिरी लगाएंगी.

एक-दो दिनमें जारी हो जाएगी कैंडिडेट्स की लिस्ट

वहीं विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों की सूची जारी किये जाने के बाबत अजय राय ने कहा कि आज से फर्स्ट फेज का नॉमिनेशन शुरू हो गया है और एक-दो दिन के भीतर सूची जारी कर दी जाएगी.