लखनऊ: उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच संभावित गठबंध को लेकर कांग्रेस के उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा कि कार्यकर्ताओं के सम्मान की अनदेखी कर यूपी में एसपी से गठबंधन नहीं होगा.


हर पार्टी को अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने का अधिकार


प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान राज बब्बर ने कहा, "हर पार्टी को अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने का अधिकार है. मैं भी फॉर्म बी पर साइन करने ही आया हूं." उन्होंने एसपी के साथ गठबंधन के बारे में जानकारी होने से इनकार किया.


कांग्रेस और एसपी के गठबंधन को लेकर सवाल


समाजवादी पार्टी ने अपने 191 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है, जिसमें 2012 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीती कई सीटों पर भी एसपी ने प्रत्याशी उतार दिए हैं. इस सूची से राजनीतिक हलकों में कांग्रेस और एसपी के गठबंधन को लेकर सवाल उठने लगे हैं. राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस समान विचारधारा के छोटे दलों जैसे पीस पार्टी और आरएलडी को भी तरजीह दिए जाने की पक्षधर है.


कांग्रेस केवल 54 सीटों की ही हकदार


एसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राज्यसभा सांसद किरणमय नंदा के इस बयान पर कि कांग्रेस केवल 54 सीटों की ही हकदार है, राज बब्बर ने कहा कि कांग्रेस जनता के प्यार की हकदार है.