वाराणसी: उत्तर प्रदेश का चुनाव अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है और ऐसे में आखिरी दो चरणों के लिए सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आठ मार्च को मतदान होना है और शनिवार को मोदी, बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती, प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी चारों लगभग एक ही वक्त पर वाराणसी में मौजूद होंगे. ऐसे में चार मार्च के दिन काशी में सियासी दंगल देखने को मिलेगा.


शाम साढ़े चार बजे काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे PM मोदी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चार मार्च को बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद जौनपुर में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे. वहां से लौटकर प्रधानमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय जाएंगे और वहां से शाम साढ़े चार बजे काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे. विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद मोदी काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन कर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.


 

शनिवार को काशी के वोटरों को लुभाएंगी मायावती 


एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी और अखिलेश-राहुल अपना दम दिखा रहे होंगे, वहीं दूसरी तरफ बीएसपी अध्यक्ष मायावती भी काशी के वोटरों को लुभाएंगी. जनपद के रोहनिया स्थित जगतपुर डिग्री कॉलेज में वह विशाल सभा को संबोधित करेंगी. मायावती का प्रचार अभियान वाराणसी में रैली के साथ ही संपन्न हो जाएगा.


कचहरी से गोदौलिया तक रोड शो करेंगे अखिलेश और राहुल


मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर तीन बजे वाराणसी में रोड शो करेंगे. इससे पहले मुख्यमंत्री भदोही में दो चुनावी सभाएं संबोधित करेंगे और राहुल वाराणसी में ही दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. पुलिस लाइंस स्थित अंबेडकर प्रतिमा से गौदोलिया स्थित गिरजाघर चौराहे तक की दूरी दोनों नेता रोड शो के जरिए तय करेंगे.


अखिलेश-राहुल का वाराणसी रोडशो का रुटमैप


शनिवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अखिलेश और राहुल का रोडशो अंबेडकर चौराहे से शुरु होगा. जो नदेसर, चौकाघाट, गोलगड्डा, पीलीकोठी, मौदागिन और चौक होते हुए गौदोलिया-गिरजाघर चौराहे पर खत्म होगा.


PM और CM के आने-जाने के समय और रास्ते में न हो टकराव


राहुल-अखिलेश जब रोड शो के लिए बनारस पहुंचेंगे उस वक्त मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से बीएचयू की तरफ प्रस्थान करेंगे. प्रशासन प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के आने-जाने के समय और रास्ते में टकराव न हो, इसके लिए बैठकों में जुट गया है.


सुरक्षा को लेकर प्रशासन के छूट रहे पसीने


एक ही दिन चार दिग्गज नेताओं के दौरे और सुरक्षा को लेकर प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं. नरेंद्र मोदी का प्रोटोकॉल आने के बाद जिला प्रशासन अधिकारियों के साथ बैठक करके सुरक्षा और तैयारियों की कसरत में जुट गया है.