नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने स्टार प्रचारकों की दूसरी लिस्ट तैयार कर ली है. बीजेपी ने चुनाव आयोग को अपनी स्टार प्रचारकों की दूसरी लिस्ट सौंप दी है. इस लिस्ट में वरुण गांधी, मुरली मनोहर जोशी और विनय कटियार जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं. बीजेपी के स्टार प्रचारकों की पहली लिस्ट में इनके नाम शामिल नहीं किये गए थे.


पहले आई लिस्ट में नहीं था वरुण गांधी का नाम
पहले आई स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरुण गांधी का नाम शामिल नहीं था. जिसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वरुण गांधी पार्टी से नाराज हैं. फिलहाल वरुण गांधी की तरफ से प्रचार शेड्यूल सामने नहीं आया है. ये देखना दिलचस्प होगा कि वरुण गांधी पार्टी के लिए प्रचार करेंगे या नहीं.


बीजेपी के स्टार प्रचारकों में कौन-कौन हैं शामिल?
बीजेपी के स्टार प्रचारकों की दूसरी लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल थे. जो 19 फरवरी और 23 फरवरी को होने वाले चुनाव से संबंधित हैं. स्टार प्रचारकों की इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी का नाम शामिल नहीं है हालांकि उनका नाम पहले दो चरण के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल था.


बीजेपी के स्टार प्रचारकों की दूसरी लिस्ट में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, कलराज मिश्र, स्मृति ईरानी, उमा भारती और अरूण जेटली समेत राज्य के नेताओं के नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में सांसद योगी आदित्यनाथ, हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव और सांसद हेमामालिनी के नाम शामिल हैं. उत्तरप्रदेश में सात चरणों में चुनाव हो रहे हैं. यूपी समेत अन्य 4 राज्यों के चुनाव के नतीजे 11 मार्च को आएंगे.